हिंदू-मुस्लिम की राजनीति से बाहर आ चुकी है यूपी की जनता : अमित शाह - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

हिंदू-मुस्लिम की राजनीति से बाहर आ चुकी है यूपी की जनता : अमित शाह

New Delhi, Amit Shah, BJP, Uttar Pradesh, UP Election, PM Narendra Modi
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज हो रही मतगणना के अभी तक के नतीजों एवं रुझानों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर एक बार फिर से दिखाई दे रही है। उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक बहुमत की ओर बढ़ रही भाजपा की प्रचण्ड जीत को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित किया है। शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम नरेन्द्र मोदी को आजादी के बाद अब तक का सबसे बड़ा नेता बताया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने चुनावों में मिल रही जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उनके फैसलों को फायदेमंद बताया। उन्होंने कहा कि चुनावों में जीत के लिए पार्टी को नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक का भी फायदा मिला है। भाजपा अध्यक्ष ने भाजपा की जीत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर सराहना की है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की योजनाओं एवं फैसलों को चुनावों में जीत हासिल करने में फायदेमंद बताया है।

शाह ने कहा कि मतदाता का कोई भी धर्म नहीं होता है, वह सिर्फ पार्टी, प्रत्याशी और उसके कार्यों को देखकर ही वोट देता है। उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ रही भाजपा की जीत पर अमित शाह ने कहा कि यूपी की जनता अब हिंदू—मुस्लिम के नाम पर की जाने वाली राजनीति से बाहर आ चुकी है। यूपी का हर मतदाता अब अपने प्रदेश में विकास की चाहत रखता है, जिसके लिए ही उन्होंने भाजपा पर विश्वास जाहिर किया है और ऐतिहासिक जीत के साथ बहुत बड़ी जिम्मेदारी भाजपा को दी है, जिस पर हम जरूर खरा उतरेंगे।

शाह ने कहा कि जहां तक नोटबंदी के फैसले का सवाल है, यूपी की जनता ने भाजपा को जिताकर यह साबित कर दिया है कि नोटबंदी के फैसले को लेकर यूपी की जनता पीएम मोदी के साथ खड़ी है। यूपी के साथ ही अब पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आस लगाए हुए हैं, जिसके लिए वे और हमारी पार्टी पूरे करने के प्रयासों में लगे हैं। इसी का नजीता है कि इन चुनावों में हमें काम के आधर पर ही जनादेश मिला है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में राम मंदिर को लेकर कोई घोषणा शामिल नहीं की गई, जिसके बावजूद भाजपा की जीत इस बात का प्रमाण है कि यूपी की जनता का भाजपा में विश्वास है। साथ ही यूपी की जनता अब हिन्दू—मुस्लिम की बात कहकर की जाने वाली राजनीति से ऊब चुकी है और इससे बाहर निकल चुकी है। वहीं यूपी में मुख्यमंत्री किसको बनाया जाएगा, इसके बारे में कहा कि इसका फैसला भी जनता ही करेगी कि वह किसको मुख्यमंत्री बनाना चाहती है।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.