आरक्षण की मांग पर हजारों की संख्या में राजपूत समाज उतरा सड़कों पर, प्रदर्शन के नाम पर 'महाशक्ति प्रदर्शन' - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

आरक्षण की मांग पर हजारों की संख्या में राजपूत समाज उतरा सड़कों पर, प्रदर्शन के नाम पर 'महाशक्ति प्रदर्शन'

Jaipur, Rajasthan, Rajpoot Karni Sena, Reservation, Vidhan Sabha, Protest, Rajasthan Assembly
जयपुर। राजधानी जयपुर में आज राजपूत समाज के लोगों ने आरक्षण की मांग पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान हजारों की संख्या में राजपूत समाज के लोग सड़क पर उतर आए और जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। बाईस गोदाम सर्किल से शुरू हुई प्रदर्शन रैली में हजारों की तादाद में राजपूत समाज के युवाओं ने सहकार मार्ग होते हुए विधानसभा की ओर कूच किया। प्रदर्शन रैली में शामिल युवाओं ने पूरे रास्ते में जमकर नारेबाजी करते हुए आरक्षण की मांग को बुलंद किया।

आरक्षण की मांग को लेकर राजपूत करनी सेना की रैली में हज़ारों की संख्या में राजपूत सड़कों पर उतरे, जिसमें समाज के हजारों युवा भी शामिल हैं। बाईस गोदाम सर्किल से रैली के रूप में रवाना होकर विधानसभा घेराव करने पहुंचे राजपूत समाज की इस रैली का नेतृत्व सुखदेव सिंह गोगमेढ़ी ने किया। इस दौरान रैली में शामिल युवाओं के हाथों में लाठियां और बेसबॉल के डंडे भी नजर आए।


हालांकि विधानसभा से पहले ही टी पॉइट पर तैनात भारी पुलिस जाप्ते ने इन्हें टी पॉइट पर ही रोक लिया, जहां इन्होंने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। खास बात ये है कि पूरी प्रदर्शन के दौरान अधिकांश युवाओं ने अपने हाथों में लाठियां ले रखी थी, जिसे देखते हुए इसे महज प्रदर्शन कहा जाना सार्थक नहीं हो सकता। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि आरक्षण मांग को लेकर सड़कों पर उतरे राजपूत समाज ने राजधानी में प्रदर्शन नहीं बल्कि शक्ति प्रदर्शन किया।


विधानसभा के टी—पॉइंट पर पहुंचने पर यहां तैनात भारी पुलिस जाब्ते ने प्रदर्शनकारियों को रोक लिया, जिस पर प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच कहासुनी हुई और कुछ ही देर में यह कहासुनी झड़प भी हुई। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने ज्योति नगर आवासन कॉलोनी का गेट तोड़ डाला, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई। मौके पर तैनात पुलिस के आला अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों के साथ समझाईश के प्रयास भी किये।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.