चेटीचंड पर्व पर डीजे बजाने पर नहीं होगी रोक, कम आवाज में चलाए जा सकेंगे सिर्फ भजन - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

चेटीचंड पर्व पर डीजे बजाने पर नहीं होगी रोक, कम आवाज में चलाए जा सकेंगे सिर्फ भजन

Ajmer, Rajasthan, Chetichand, DJ, Ajmer News, Rajasthan News
अजमेर। मंदिर सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में मनाए जाने वाले मनाये जाने चेटीचण्ड महोत्सव के अंतर्गत 29 मार्च बुधवार को निकलने वाली भव्य शोभा यात्रा में डी जे साउंड बजा सकते हैं। इसे बजाये जाने पर प्रतिबन्ध की अफवाह के कारण पर्व मनाने वाले कार्यकर्ताओं में निराशा की भावनाओं को देखते हुए आज पूज्य लाल साहिब मंदिर सेवा ट्रस्ट के महासचिव व चेटीचण्ड मेला कमेटी के सह संयोजक जयकिशन पारवानी व पार्षद दीपेंद्र लालवानी ने जिला कलेक्टर गौरव गोयल से मुलाकात कर भावनाओं से अवगत कराया।

इस पर जिलाधीश के निर्देशानुसार, अतिरिक्त जिलाधीश (प्रशासन) किशोरकुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं मुख्यालय अजमेर, अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट (शहर), मेला कमेटी सहसंयोजक जयकिशन पारवानी, दीपेंद्र लालवानी पार्षद नगर निगम अजमेरके साथ विचार विमर्श कर बताया कि 18 मार्च के कार्यवाही विवरण में सहवन से कि 'डी जे साउंड बजाने की अनुमति नहीं होगी' टाइप हो गया था।

बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि शोभायात्रा में वाहनों पर व रास्ते में डी जे धीमी आवाज में बजने पर कोई रोक नहीं होगी। साथ ही फिल्मी गानों पर रोक रहेगी और धार्मिक भजन, धार्मिक नारे, आरती आदि बजाकर उत्सव का आनंद ले सकते हैं। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप डी जे साउंड सिस्टम/लाऊड स्पीकर का उपयोग धीमी आवाज में बजाया जाएगा।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.