सिन्धी पंचायत ने की हवाई अडडे का नाम झूलेलाल के नाम से रखने की मांग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सिन्धी पंचायत ने की हवाई अडडे का नाम झूलेलाल के नाम से रखने की मांग

अजमेर। सिन्धी पंचायत अजमेर ने किशनगढ़ जयपुर रोड स्थित नव निर्मित हवाई अडडे का नामकरण झूलेलाल के नाम से करने की मांग की हैै। पूज्य सिन्धी पंचायत अजमेर के महासचिव रमेश लालवानी ने बताया कि अजमेर मिनी सिंध के नाम से विश्व में जाना एवं पहचाना जाता है।

अजमेर विश्व के नक्शे में  महवपूर्ण स्थान रखता है और अजमेर में विश्व के कोने कोने से पर्यटकों एवं जायरीनो को आना जाना लगा रहता है। भारतीय अर्थव्यवस्था में सिंधी समुदाय का महत्वपूर्ण योगदान है क्यो कि यहां के लोग विश्व भर में व्यवसाय करके विदेशी मुद्रा को देश में लाकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

रमेश लालवानी ने बताया कि झूलेलाल साहिब को मुस्लिम समुदाय के लोग मसत कलन्दर, शाहबाज कलन्दर, जिन्दह पीर के नाम से तथा अनेक लोग रामापीर, पल्ले वारो लाल, धोडेवारो लाल, सिन्ध वारो लाल सहित अनेक अन्य नामो से आराध्य देव जाने जाते हैं। झूलेलाल देवता के नाम से अजमेर के हवाई अडडे का नामकरण होने से अजमेर का नाम विश्व के कोने कोने में विख्यात होगा और अजमेर जो कि सामप्रदायिक सदभाई एवं भाईचारे की कौमी एकता की नगरी है उसका पैगाम भी विश्व के हर मानव तक पहुचेंगा।

सिन्धी पंचायत अजमेर के पदाधिकारियो ने भारत सरकार के प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी, राजस्थान की सीएम वसुन्धरा राजे, शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री वासुदेव देवनानी, स्वायत शासन मंत्री श्रीचन्द कृपलानी, विधायक ज्ञानचन्द आहूजा से मांग की है कि अजमेर के हवाई अडडे का नामकरण झूलेलाल के नाम से किया जाये। मांग करने वालो में संरक्षक भागचन्द दौलतानी, अध्यक्ष रामचन्द भागवानी, भगत राधूराम, महासचिव रमेश लालवानी, महेश भागवानी, दिलीप सामनानी, जयकिशन वतवानी, वासुदेव चांन्दवानी, सचिव नानक गजवानी, संगठन सचिव राजेश जूरानी, किशोर विधानी, दीपा रूपानी, राजू शर्मा महाराज, कुलदीप शर्मा महाराज, गोविन्द लालवानी तथा अन्य ने अजमेर के  हवाई अडडे का नामकरण झूलेलाल के नाम से करने की मांग की है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.