देखिए वीडियो : 'बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन' की रिलीज ने बताया, आखिर कट्प्पा ने बाहुबली को क्यों मारा - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

देखिए वीडियो : 'बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन' की रिलीज ने बताया, आखिर कट्प्पा ने बाहुबली को क्यों मारा

Bahubali, Bahubali-2, Baahubali 2 The Conclusion, Prabhas, Rana Duggibati, Katappa, Baahubali The Conclusion
बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली' के आखिर में अधूरा रह गया एक सवाल, 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' ये एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब फिल्म के दर्शक पिछले तीन सालों से ढूंढ़ रहे थे और इस सवाल का जवाब आखिर​कार उन्हें आज फिल्म की अगली कड़ी 'बाहुबली - द कन्क्लूजन' की रिलीज के साथ मिल गया है। फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' के अगले पार्ट वाली फिल्म 'बाहुबली - द कन्क्लूजन' आज तमिल और हिंदी में एक साथ देशभर में रिलीज होकर सिनेमाघरों तक पहुंच गई है।

गौरतलब है कि फिल्म 'बाहुबली' के पिछले पार्ट में आखिर में कटप्पा बाहुबली को मार देता है, जिसे लेकर दर्शकों के मन में ये सवाल उठ रहा था कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। इस सवाल का जवाब दर्शकों को फिल्म के सैकंड पार्ट 'बाहुबली - द कन्क्लूजन' की रिलीज के साथ ही आज मिल गया है। फिल्म की रिलीज के साथ ही सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ उमड़ रही है और सभी सिनेमाघरों में लगभग सारे शो हाउस फुल जा रहे हैं। आलम ये है कि करीब करीब सभी मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों की सभी स्क्रीनों पर यहीं फिल्म दिखाई जा रही है। ऐसा होना लाजमी भी है, आखिर सभी अपने सवाल का जवाब जो हासिल करना चाहते हैं।

ये है फिल्म की कहानी :
'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां पर 'बाहुबली' की कहानी खत्म होती है। शिवा उर्फ महेंद्र बाहुबली (प्रभास) को कटप्पा (सत्यराज) ये बताने की कोशिश करता है कि आखिरकार महाराजा अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) की हत्या कैसे हुई थी। कहानी फ्लैशबैक में जाती है और उस समय का जिक्र होता है कि जब महिष्मति के साम्राज्य में अमरेंद्र बाहुबली का राज्याभिषेक होने वाला होता है और लोग खुश थे, लेकिन ये बात भल्लाल देव (राणा दग्गुबत्ती) को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं थी, जिसकी वजह से वो अपने पिता के साथ मिलकर अमरेंद्र बाहुबली को मारने का प्लान बनाता है, जिसमें कटप्पा को आगे रख दिया जाता है और महारानी शिवागामी (राम्या कृष्णन) को भी गलत शलत बोलकर विश्वासघात करता है।

साथ ही कहानी में देवसेना (अनुष्का शेट्टी) की एंट्री होती है। अब किन परिस्थितियों के अंतर्गत बाहुबली का कत्ल होता है, इसका पता आपको फिल्म देखकर ही लगाना पड़ेगा, क्योंकि ये ऐसा सरप्राइज है, जिसे मेकर्स ने 2 साल से छुपा कर रखा है और उसे यहां रिव्यू लिखते वक्त खोल देना, अच्छा काम नहीं होगा लेकिन बस ये बता देना चाहूंगा कि कटप्पा और बाहुबली के जोक को तो आपने सुना होगा पर उस सीन के फि‍ल्मांकन के दौरान आप इमोशनल भी होते हैं। खैर कहानी आगे बढ़ती है, आखिरकार भल्लाल और बाहुबली के बीच प्रचंड युद्ध होता है।

फिल्म देखने की वजह :

गौरतलब है कि 'बाहुबली-2' देखने के पीछे दर्शकों की सबसे बड़ी वजह यह है कि पिछले तीन सालों से जो सवाल उनके इर्द—गिर्द घूम रहा है, उन्हें उसका जवाब मिल जाएगा कि 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' आज थियेटर में इस बात का खुलासा हो गया और दर्शकों को उनके सवाल का जवाब भी मिल गया कि आखिर बाहुबली के मामा और उसके राज्य के रक्षक कटप्पा ने उसकी पीठ में तलवार क्यों घौंप दी थी। 


कटप्पा ने इसलिए मारा था बाहुबली को :
'बाहुबली' के सैकंड पार्ट 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां 'बाहुबली' खत्म होती है। फिल्म में बताया जा रहा है कि कटप्पा ने बाहुबली को इसलिए मारा, क्यों राजमाता ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था। कटप्पा जब बाहुबली को मारने से इन्कार कर देता है तो राजमाता खुद ही उसे मारने की बात कहती है। इस पर कटप्पा कहता है कि एक मां के हाथ से बेटे को मारने से बेहतर है कि वह ही उसे मार देगा। इन सबके पीछे कारण ये बताया गया है कि भल्लालदेव ने कटप्पा को दो विकल्प दिए थे कि या तो वह शिवा (बाहुबली के बेटे) और देवसेना (बाहुबली की पत्नी को) को बचाए या फिर बाहुबली को। इसलिए, कटप्पा ने फैसला किया कि वह बाहुबली के बेटे की रक्षा करेगा, क्योंकि यही बच्चा महिस्मती राज्य का वारिस बनेगा।'




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.