घनश्याम तिवाड़ी को भाजपा ने जारी किया अनुशासनहीनता का नोटिस, 10 दिनों में मांगा स्पष्टीकरण - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

घनश्याम तिवाड़ी को भाजपा ने जारी किया अनुशासनहीनता का नोटिस, 10 दिनों में मांगा स्पष्टीकरण

Jaipur, Rajasthan, Sanganer MLA, BJP, Ghanshyam Tiwari, Ashok Parnami, Notice to Ghanshyam Tiwari
जयपुर। पिछले कुछ समय से पार्टी साइडलाइन पर चल रहे जयपुर के सांगानेर से भाजपा के विधायक घनश्याम तिवाड़ी को भाजपा ने अनुशासनहीनता का नोटिस जारी किया है। साथ ही पार्टी ने तिवाड़ी से 10 दिनों में स्पस्टीकरण मांगा है। ऐसा नहीं किए जाने पर पार्टी ने उनके खिलाफ कार्यवाही किए जाने की बात कही है। भाजपा की राष्ट्रीय अनुशासन समिति के अध्यक्ष गणेशीलाल की ओर से जारी किए गए नोटिस में पार्टी ने स्पष्ट किया है कि यदि तिवाड़ी 10 दिनों में अपना पक्ष स्पष्ट नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ निर्णय लेने में पार्टी स्वतंत्र होगी।

भाजपा के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी, जो पिछले कुछ समय से पार्टी की साइडलाइन पर चल रहे हैं और अपने बेटे अखिलेश तिवाड़ी के नेतृत्व में नई पार्टी दीनदयाल वाहिनी का गठन करने में जुटे हैं, उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय अनुशासन समिति द्वारा अनुशासनहीनता का नोटिस जारी किया गया है। राष्ट्रीय अनुशासन समिति के अध्यक्ष गणेशीलाल ने तिवाड़ी को नोटिस जारी कर बताया है कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी द्वारा उनसे संबंधित सूचनाएं प्राप्त हुई है, जो उनकी अनुशासनहीनता दर्शाती है।

नोटिस में तिवाड़ी से कहा गया है ​कि वे पिछले दो वर्षों से लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं पार्टी के विरूद्ध बयानबाजी करने में संलग्न हैं। पार्टी द्वारा आयोजित बैठकों में वे उपस्थित नहीं हो रहे हैं और विपक्षी दलों के साथ मिलकर मंच साझा कर रहे हैं। इसके साथ ही नोटिस में यह भी बताया गया है कि वे समानांतर राजनीतिक दल का गठन करने के प्रयास में जुटे हैं। ऐसे में पार्टी ने उनसे इन चारों बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा है।

इसके साथ ही नोटिस में तिवाड़ी से ये बताया गया है कि आपको उक्त पार्टी विरोधी कार्यों की जानकारी प्दिए जाने के बावजूद भी आपने अनसुना कर दिया। ऐसे में पार्टी संविधान की धारा 25 (च) के अन्तर्गत ये अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। अत: इन सभी चारों बिंदुओं पर 10 दिनों में अपना स्पष्टीकरण देवें, अन्यथा पार्टी आपके खिलाफ निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होगी।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.