आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को बनाया राजस्थान प्रभारी, अमानतुल्ला खान पार्टी से निलंबित - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को बनाया राजस्थान प्रभारी, अमानतुल्ला खान पार्टी से निलंबित

New Delhi, Aam Aadmi Party, AAP, Kumar Vishvas, Amantullah Khan, Manish Sisodia, Arvind Kejriwal
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) में चल रही खींचतान के दौर बीच आज दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के आवास पर पीएसी की बैठक का आयोजन किया गया। कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को लेकर बुलाई गई इस बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार अमानतुल्ला खान को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। वहीं कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी बनाया गया है, जिनके नेतृत्व में राजस्थान में चुनाव लड़ा जाएगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व राजस्थान प्रभारी का जिम्मा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिया गया था।

बैठक में कुमार विश्वास भी शामिल थे। बैठक में कुमार विश्वास के अलावा मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, आशुतोष शामिल थे। जबकि थोड़ी देर बाद आप मंत्री कपिल मिश्रा भी बैठक में शामिल हुए थे। कपिल मिश्रा पार्टी में कुमार विश्वास के करीबी माने जाते हैं। बैठक के बाद बाहर आए कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया ने बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। इस दौरान कुमार विश्वास ने पार्टी के फैसलों पर खुशी जताई।

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि पीएसी ने अमानतुल्ला को पार्टी से निलंबित करने का फैसला लिया है। इसके अलावा कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है और उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। कुमार विश्वास ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि यह कोई वर्चस्व की लड़ाई नहीं है। पार्टी संयोजक बनने का मेरा कोई इरादा भी नहीं है, मेरी कुछ चिंताएं और असहमतियां थी। जब भी ऐसी स्थिति आती है, तो हमेशा विचार-विमर्श किया जाता रहना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पूर्व माना जा रहा था कि इस बैठक में कुमार विश्वास भी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। वहीं विश्वास ने इस बात की ओर भी इशारा किया था कि वो पार्टी छोड़ सकते हैं। मामला गर्माने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम उन्हें मना लेंगे। इसके बाद केजरीवाल रात में गाजियाबाद स्थित कुमार विश्वास के घर भी गए थे।

उल्लेखनीय है कि कुमार विश्वास ने अपने खिलाफ षडयंत्र का आरोप लगाया था। उन्होंने मंगलवार को मीडिया के सामने भावुक होते हुए पार्टी छोड़ने तक का संकेत दे दिया था। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अपने 13 मिनट के वीडियो और साक्षात्कार को लेकर चल रहे विवाद पर कुमार विश्वास ने साफ कर दिया है कि वह माफी नहीं मांगेंगे।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.