मुलायम सिंह ने माना अखिलेश को सीएम बनाने के फैसले को गलत, कहा - कांग्रेस ने बर्बाद कर दी हमारी जिंदगी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

मुलायम सिंह ने माना अखिलेश को सीएम बनाने के फैसले को गलत, कहा - कांग्रेस ने बर्बाद कर दी हमारी जिंदगी

Lacknow, Uttar Pradesh, UP Election, Mulayam Singh Yadav, Akhilesh Yadav, Congress, Rahul Gandhi
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बुरी तरह से हार का सामना करने वाली सूबे की पूर्व समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने इस बात को स्वीकार किया है कि अखिलेश यादव को सीएम बनाए जाने का उनका फैसला गलत था। साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलाया किया कि कांग्रेस के साथ किए गए गठबंधन के चलते ही उन्हें चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। मुलायम ने अपने बेटे अखिलेश के बारे में कहा कि जो अपने पिता का नहीं हुआ, वो किसी का क्या होगा।

मैनपुरी के जुनेसा गांव में एक प्रतिमा के अनावरण समारोह में पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने माना कि 2012 में अखिलेश यादव को सीएम बनाना उनकी सबसे भूल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि सीएम हमको बनना चाहिए था, अगर में मुख्यमंत्री होता तो बहुमत मिल जाता। मुलायम के अनुसार, उनके मना करने के बावजूद अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। उन्होंने कहा कि हमारी जिंदगी बरबाद करने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस ने उन पर कई मामले दर्ज कराए और अखिलेश ने उसी कांग्रेस से गठबंधन किया।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला कहा कि झूठे बादे कर जनता को ठगा गया। चुनाव से पहले जनता के खाते में 15-15 लाख रुपये भेजने का वादा करने वाले मोदी ने 1 रुपया भी नहीं दिया। आज देश का किसान संकट में है। उन्होंने सपा सरकार में किसानों के कर्जे माफ किए। उनकी जमीनें नीलाम होने से बचाईं। मुलायम ने कहा कि मोदी ने वादा खिलाफी की है। वादा खिलाफी भी एक तरह का भ्रष्टाचार है। झूठ बोलकर सत्ता हासिल करने वाले मोदी 15 लाख नहीं दे पा रहे तो जनता को 3-3 लाख रुपये ही दे दें। मुलायम ने कहा देश की जनसंख्या बढ़ रही है, खेती घट रही है। आस्ट्रेलिया और अमेरिका में भी गेहूं का संकट है। किसान खुशहाल नहीं हुआ तो इस जनसंख्या का पेट कैसे भरेगा।

उन्होंने आगरा से बांदा के बीच के जंगल को खत्म कर खेती लायक बनाने का सुझाव दिया और कहा कि सपा ने अपनी सरकार में किसानों के 1600 करोड़ के कर्जे माफ किए। लेकिन मोदी सरकार जनता के हित में कोई काम नहीं कर रही। सपा सरकार ने पढ़ाई, सिंचाई मुफ्त की, नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था कराई।

मुलायम ने कहा कि कड़ी मेहनत करके सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाया। अगर वे सीएम बन जाते तो आज ये स्थिति नहीं बनती। अखिलेश थाने और तहसील नहीं सुधार पाए। जिससे जनता परेशान होती रही। अखिलेश सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए ये भी कहा कि अखिलेश ने 5 साल अधिकारियों को खुला छोड़ दिया। डीएम, एसपी और एसडीएम भी प्रोटोकॉल भूल गए। विधायकों और नेताओं की बात नहीं सुनी गई। नेताओं और कार्यकर्ताओं का अपमान हुआ।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.