जल स्वावलंबन अभियान : प्रभारी मंत्री एवं सचिव ने किया कार्यो का निरीक्षण - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जल स्वावलंबन अभियान : प्रभारी मंत्री एवं सचिव ने किया कार्यो का निरीक्षण

अजमेर । जिले के प्रभारी मंत्री एवं सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री हेमसिंह भडाना तथा जिला प्रभारी सचिव एवं नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव मुकेश शर्मा ने बुधवार को किशनगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में चल रहे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण के कार्यो का निरीक्षण किया तथा मौके पर ही पूर्ण हो चुके कार्यो का लोकार्पण भी किया।

प्रभारी मंत्री एवं प्रभारी सचिव ने बुधवार को किशनगढ़ पंचायत समिति के खातोली ग्राम पंचायत  के टोकडा ग्राम में श्रवण, सरदार, लक्ष्मण/सुवा गुर्जर के खेत पर फार्म पाॅण्ड, नायकों की नाडी पर खडीन कार्य, परकोलेशन टेंक 1 तथा ग्राम पंचायत सुरसुरा के ग्राम मोरडी में मोरडी चारागाह में परकोलेशन टेंक निर्माण का निरीक्षण व लोकार्पण किया।

उन्होंने समस्त कार्यो पर संतोष व्यक्त करते हुए  कहा कि इन कार्यो के आसपास अधिक से अधिक पेड़ लगाये जायें। उन्होंने कार्यो पर उपस्थित ग्रामवासियों एवं लाभार्थियों से चर्चा की तो ग्राम वासियों ने बहुत सराहना की। अरांई पंचायत समिति की कालानाड़ा ग्राम पंचायत स्थित राजकीय विद्यालयों में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के अन्तर्गत निर्मित रूफटाॅप डब्ल्यूएचएस का लोकार्पण किया।

निरीक्षण एवं कार्यो के लोकार्पण के समय किशनगढ़ के विधायक भागीरथ चौधरी,  जिला कलेक्टर गौरव गोयल, अध्यक्ष बी.पी. सारस्वत, अरविन्द यादव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकया गुहाएन, किशनगढ़ के उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार एवं अनुपमा टेलर,  जल ग्रहण विभाग के अधीक्षण अभियंता शरद गेमावत, कनिष्ठ अभियंता अन्नु यादव, खातोली की सरपंच सुनीता वर्मा सहित संबंधित जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

ग्रामवासियों ने जताया मुख्यमंत्री जी का आभार

जिला प्रभारी मंत्री हेमसिंह भडाना द्वारा जब बुधवार को मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान के कार्यो का निरीक्षण किया जा रहा था तो मौके पर ही ग्रामीणों ने प्रभारी मंत्री को मुख्यमंत्री जी एवं सरकार के प्रति आभार प्रकट किया।

ग्राम खातोली में नाईको की नाड़ी कार्य के निरीक्षण के दौरान ग्रामीण अजराव सिंह एवं सतार खान ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया तथा बताया कि इस नाड़ी के निर्माण से हमें काफी फायदा मिलेगी। इस क्षेत्रा में पानी की समस्या का समाधान होगा।  सरकार जगह जगह ऐसे बहुत अच्छे कार्य करवा रही है। इस क्षेत्र में किसी समय में पर्याप्त भू-जल उपलब्ध था धीरे-धीरे जल स्तर नीचे जाने से किसानों की आमदानी कम हुई। इन जल सरंचनाओं के बनने से भू-जल का स्तर में वृद्धि होगी। ग्रामीणों की आमदानी में बढ़ोतरी होगी।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.