संभागीय आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

संभागीय आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक

अजमेर। संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना की अध्यक्षता में मंगलवार को राज विकास पर आयोजित होने वाले वीडियो काॅफेंसिग की पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक संभागीय आयुक्त सभागार में आयोजित हुई ।

मीना ने संभाग में चल रही विभिन्न परियोजनाओं एवं विभागीय मुद्दों पर समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए। पट्टा वितरण अभियान में भीलवाड़ा के प्रथम, अजमेर के द्वितीय तथा मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान में नागौर के द्वारा 6 वां स्थान प्राप्त करने का संतोष व्यक्त किया। इसी प्रकार की प्रगति आगे भी जारी रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा संभाग की समस्त सड़कों की स्टेटस रिपोर्ट तैयार की जाए। विद्युत विभाग द्वारा संभाग में विद्युत की छीजत कम करने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जाने चाहिए। जलदाय विभाग की परियोजनाओं को निर्धारित समय से पहले पूर्ण कर आमजन को राहत देनी चाहिए। स्थानीय शासन विभाग के उप निदेशक राजवीर सिंह को निर्देशित किया की पुष्कर, बिजयनगर, मूण्डवा, परबतसर एवं देवली की तरह समस्त नगरीय निकायों को भी खुले में शौच से मुक्त किया जाना आवश्यक हैं ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के कार्यो को  7 जुलाई तक पूर्ण किया जाए साथ ही वन विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर निर्धारित संख्या में वृ़क्षारोपण सुनिश्चित किया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में पट्टा वितरण में लगभग 34 हजार पट्टों के साथ भीलवाड़ा के प्रथम एवं लगभग 27 हजार पट्टों के साथ द्वितीय स्थान पर रहनों को स्टेण्डर्ड आॅपरेटिंग प्रोसेजर मानकर अन्य जिलों को कार्य करना चाहिए। भीलवाड़ा जिले के मोटरास ग्राम पंचायत के समस्त परिवारों को पट्टा वितरित कर एक मिसाल कायम की है। यह गांव पाॅलीथीन फ्री है। इसको आदर्श मानते हुए अन्य जिलों में भी कार्य किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर अजमेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकया गोहाएन, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के.के.शर्मा, भीलवाड़ा के सी.ई.ओ. जी.एस. राठौड़, टोंक के सीईओ ओ.पी.जांगिड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.