जरूरतमंदों की सेवा से मिलती है आत्म संतुष्टी : बंसल - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जरूरतमंदों की सेवा से मिलती है आत्म संतुष्टी : बंसल

अजमेर। लायंस क्लब्स इंटेरनाशनल 323 ई 2 के उपप्रांतपाल प्रथम लायन सतीश बंसल ने कहा कि पीड़ित व जरुरतमंदो की सेवा करना ही लायंस का कर्तव्य हैं व पिछले 100 वर्षो से विश्व के 315 देशो में पंद्रह लाख लायंस सदस्य  क्लब्स के माध्यम से आपसी व भामाशाहो का सहयोग लेकर असहाय अशक्तजनों विधवा व जरूरतमंद पीड़ित व्यक्तियो की सेवा कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि इस महान संस्था के माध्यम से स्थानीय पीड़ित व्यक्तियो की सहायता के साथ साथ रक्तदान नेत्रदान पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए वृक्षारोपण इस प्रकार की सेवा करने से आत्म संतुष्टी मिलती है।

कार्यक्रम संयोजक क्लब के क्षेत्रीय अध्यक्ष लायन शशिकांत वर्मा ने बताया कि विश्व की सबसे बड़ी सेवाभावी संस्था लायंस क्लब्स इंटरनेशनल की स्थापना 7 जून 1917 को हुई थी 100 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में लायंस क्लब अजमेर आस्था द्वारा  उपप्रांतपाल प्रथम लायन सतीश बंसल व संभागीय अध्यक्ष लायन अर्जनदास टेवानी के मुख्य आतिथ्य में अजमेर के स्लम एरिया बोराज रोड पर संचालित आंगनवाड़ी के 23 जरूरतमंद व रेगर बस्ती की आंगनवाड़ी के 28 मासूम बच्चों को ड्रेस,फल,बिस्कूट पैकेट्स, टॉफिया,पाठ्य सामग्री व बच्चों के पीने के पानी की व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए मटके समाजसेवी व क्लब के साथी लायन राकेश पालीवाल, लायन अतुल मधु पाटनी व लायन संदीप प्रियंका गोयल के सहयोग से वितरित किये गए

इस अवसर पर जीवदया के अंतर्गत पक्षीयो के शुद्ध पानी पीने के लिए परिंडे भी भेंट किये गए। इस मौके पर अध्यक्ष लायन महेंद्र जैन क्लब सचिव लायन कमल बाफना, अतुल कुमार, विजयवर्गीय, संदीप गोयल पूर्व संभागीय अध्यक्ष लायन अतुल पाटनी खुशी परियोजना के सदस्य व आंगनवाड़ी मित्र मौजूद रही।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.