चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 : जीत के लिए भारत ने पाकिस्तान को दिया 320 रन का टारगेट - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 : जीत के लिए भारत ने पाकिस्तान को दिया 320 रन का टारगेट

Champions Trophy, India, Pakistan, Cricket Match, Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Virat Kohli, Hardik Pandya, Yuvraj Singh
बर्मिंघम। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी मे 48 ओवर के ग्रुप बी के मैच में भारत-पाकिस्तान के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे क्रिकेट के महामुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 319 रन बनाए हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने जीत के लिए पाकिस्तान की टीम को 320 रन का टारगेट दिया है। भारत ने कुल 48 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 319 रन बनाए। भारत की ओर से बल्लेबाजी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की, जबकि पाकिस्तान की ओर से पहला ओवर मोहम्मद आमिर कराने आए। मोहम्मद आमिर ने पहली ही बॉल से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर दबाव डालना शुरू कर दिया। इस ओवर में रोहित शर्मा एक भी रन नहीं बना सके।

भारत की पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे आॅपनर बल्लेवाज शिखर धवन पहले विकेट के रूप में आउट हुए, जिन्होंने 65 गेंदों में 68 रन बनाए।  धवन के बाद दूसरे विकेट के रूप में अगला विकेट रोहित शर्मा का गिरा, जिन्होंने 91 रन बनाए। 91 रन के स्कोर पर रनआउट हुए रोहित शर्मा शतक से चूक गए। रोहित शर्मा के आउट होने पर अगले बल्लेबाजी के रूप में युवराज सिंह को उतारा गया, जिन्होंने 30 गेंदों में 53 रन बनाए।

मैच की पहली पारी खत्म होने तक विराट कोहली और हार्दिक पाण्ड्या नाबाद रहे। विराट ने 68 गेंदों में 81 रन बनाए, जबकि हार्दिक पाण्ड्या ने 6 गेंदों में 20 रन बनाए। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन मैदान ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 24.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर कुल 136 रन बनाए। क्रीज पर सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन पाकिस्तान के गेंदबाज शादाब की गेंद पर शॉट खेलते हुए कैच थमा बैठे और 65 गेंदों पर 68 रन बनाकर पवैलियन लौट गए।

इससे पहले मैच शुरू होने पर पहले ओवर में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी शुरू की और मोहम्मद आमिर 1 ओवर में कोई रन नहीं दिया। दूसरे ओवर में इमाद वसीम 3 रन दिए। मोहम्मद आमिर ने 2 ओवर में 2 रन दिए। मैच में अभी के स्कोर में भारत ने कुल 33.5 ओवर में 1 विकेट ने नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। शिखर धवन के आउट होने पर उनकी जगह पर बल्लेबाजी के लिए विराट को भेजा गया।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड 2-1 का है लेकिन कागजों पर टीम इंडिया हर विभाग में उस पर भारी लग रही है लेकिन यह तय है कि जो टीम दबाव को अच्‍छी तरह से झेलेगी, मैच में उसी को जीत हासिल होगी। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के 46 रनों के स्कोर पर और 173 रनों के स्कोर पर पहुंचने पर दो बार बारिश शुरू हो गई थी, जिसके बाद मैच थोड़ी देर के लिए बाधित रहा। इसके कारण मैच को 48-48 का कर दिया गया।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.