राजस्थान को नया मुख्य सचिव, आईएएस अधिकारी अशोक जैन होंगे नए सीएस - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान को नया मुख्य सचिव, आईएएस अधिकारी अशोक जैन होंगे नए सीएस

Jaipur, Rajasthan, CM, Vasundhara Raje, ias ashok jain, new chief secretary of rajasthan, जयपुर, राजस्थान, मुख्य सचिव, अशोक जैन
जयपुर। सचिवालय के गलियारों में पिछले काफी दिनों से चली आ रही नए मुख्य सचिव के रूप में चले आ रहे नामों की अटकलों पर आज विराम लग गया है। राज्य के नए मुख्य सचिव के लिए राज्य सरकार ने आईएएस अधिकारी अशोक जैन का नाम घोषित कर दिया गया है। गौरतलब है कि निवर्तमान मुख्य सचिव ओपी मीणा आज अपने पद से रिटायर हो गए हैं। आपी मीना के रिटायर्टमेंट के साथ ही नए सीएस के रूप में आईएएस अधिकारी अशोक जैन का नाम घोषित कर दिया गया है राज्य सरकार ने नए मुख्य सचिव के आदेश जारी कर दिए हैंं।

उल्लेखनीय है कि आईएएस अधिकारी अशोक जैन अभी सामाजिक न्याय आधिकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव है। शुक्रवार देर शाम वे सीएम वसुंधरा राजे से मिले और उसके बाद उन्हें राजस्थान में नौकरशाही की कमान सौंपने का निर्णय लिया। जैन 1981 के बैच के अधिकारी हैं और वे राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी समेत कई महत्वपूर्ण विभागों का काम देख चुके हैं। गौरतलब है​ कि अशोक जैन पिछली बार भी मुख्य सचिव पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन उस समय ओपी मीणा को मुख्य सचिव बनाए जाने का फैसला लिया गया था।

अशोक जैन से पूर्व मुख्य सचिव के लिए कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दौड़ में शामिल थें। एचसीएम रीपा की एसीएस गुरजौत कौर, वन, पर्यावरण और पर्यटन के एसीएस एनसी गोयल, तथा एसीएस इंफ्रास्ट्रक्चर डी.बी. गुप्ता का नाम इस पद के लिए चल रहा था। हालांकि 1980 बैच के आईएएस अशोक शेखर इन सबमें वरिष्ठ हैं। खास बात ये है कि इस बार भी वरिष्ठता लांघकर जैन को सीएस बनाया गया है।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.