भारतीय सीमा में चीन की घुसपैठ, 3-4 मिनट तक भारतीय सीमा में मंडराते रहे दो हैलीकॉप्टर - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

भारतीय सीमा में चीन की घुसपैठ, 3-4 मिनट तक भारतीय सीमा में मंडराते रहे दो हैलीकॉप्टर

चमोली। भारतीय सीमा में चीन की घुसपैठ का मामला सामने आया है। संदिग्ध चीनी हेलीकॉप्टर को भारत-चीन सीमा के पास स्थित उत्तराखंड के चमोली जिले में देखा गया। बताया जा रहा है कि बाड़ाहोती क्षेत्र में ये हेलीकॉप्टर करीब तीन मिनट तक मंडराते रहे। हालांकि चमोली की पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने घुसपैठ से इन्कार करते हुए कहा कि संभवत: हेलीकॉप्टर रास्ता भटक गए। फिलहाल अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

चमोली जिले के पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि सुबह करीब सवा 9 बजे एक हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा का उल्लंघन करके बराहोटी क्षेत्र के ऊपर उड़ता दिखाई दिया। यह लगभग चार मिनट तक भारतीय सीमा के अंदर रहा। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। हालांकि हम यह नहीं कह सकते कि उल्लंघन टोह लेने के मकसद से जानबूझकर किया गया या यह अनजाने में हो गया। फिलहाल घटना के बारे में जानकारी जुटाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि भारत और चीन के बीच पिछले 40 वर्षों से सीमा विवाद को तनाव है, हालांकि दोनों के बीच कभी बड़ी झड़प नहीं देखी। पिछले दिनों रूस यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात को दोहराते हुए चीन के वन बेल्ट वन रोड परियोजना पर भारत के साथ मतभेद के सवाल पर कहा था कि यह सच है कि चीन के साथ हमारा सीमा विवाद है, लेकिन पिछले 40 साल में सीमा विवाद को लेकर एक भी गोली नहीं चली।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.