स्कूल वैन संचालाकों और पुलिस प्रशासन में बनी सहमति, विद्यार्थियों व अभिभावकों को मिलेगी राहत - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

स्कूल वैन संचालाकों और पुलिस प्रशासन में बनी सहमति, विद्यार्थियों व अभिभावकों को मिलेगी राहत

अजमेर।। स्कूलों में बालवाहिनी योजना को सशक्त करने के लिए किए जा रहे प्रयासों में गतिरोध आज समाप्त हो गया। शिक्षा एवं पंचायतीरात राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी के निवास पर आयोजित बैठक में पुलिस व परिवहन प्रशासन तथा वैन व टैम्पो संचालकों के बीच विभिन्न मुद्दो पर सहमति बन गई। प्रशासन ने वैन के उपर कैरियर लगाने तथा कागजों की कमियों को दूर करने के लिए विशेष शिविर लगाने तथा वैन संचालकों ने एक बार में 12 बच्चे बैठाने तथा अन्य सुरक्षा उपाय अपनाने पर सहमति जताई है।

देवनानी ने बताया कि आज हुई बैठक में वैन संचालकों ने अपनी सात सूत्राीय मांगे प्रशासन के समक्ष रखी। इन पर सकारात्मक माहौल में सहमति बनी। वैन संचालकों ने एप्रेन पहनने, एक बार में वैन में 12 से अधिक बच्चे नहीं बैठाने, टैम्पो में 8 बच्चे बैठाने, मान्यता प्राप्त गैस किट का ही उपयोग करने, अग्निशमन यंत्र लगाने तथा वैन व टैम्पो से टेप व चार्जिंग पाॅइंट हटाने पर सहमति जतायी।

उन्होंने बताया कि पुलिस व परिवहन विभाग को निर्देश दिए गए कि वैन व टैम्पो संचालकों के दस्तावेजों में बालवाहिनी से संबंधित जो भी कमियां हैं उन्हें अगले सप्ताह रविवार को एक विशेष शिविर आयोजित कर दूर किया जाए। वैन संचालकों को वैन के उपर कैरियर लगाने की भी अनुमति दी गई। इसी तरह अन्य मांगे भी आपसी सहमति से सुलझा ली गई।

बैठक में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी विनोद कुमार, पुलिस उप अधीक्षक प्रीति चौधरी, वैन एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.