जियो सिम के बाद अब अम्बानी ने लॉन्च किया फ्री 4G Phone, 1500 रुपए की रिफंडेबल सिक्यूरिटी में मिलेगा JioPhone - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जियो सिम के बाद अब अम्बानी ने लॉन्च किया फ्री 4G Phone, 1500 रुपए की रिफंडेबल सिक्यूरिटी में मिलेगा JioPhone

New Delhi, Reliance, Jio, 4G Phone, Mukesh Ambani, Jiophone, Reliance Jiophone Feature, Jiophone Price
नई दिल्ली। जियो 4जी सिम के साथ इंटरनेट जगत में धूम मचाने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने आज एक बार फिर से टेलिकॉम सेक्टर में हलचल मचा दी है। जियो 4जी सिम के बाद मुकेश अम्बानी ने आज फ्री 4जी फोन JioPhone की लॉन्चिंग की है। मुंबई में आयोजित रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 40वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग के मौके पर मुकेश अंबानी ने अपने फ्री 4जी फोन JioPhone को लॉन्च किया।

इस अवसर पर अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी और पुत्री ईशा अंबानी ने जियो के स्मार्टफोन को पेश किया। इस अवसर पर अंबानी की मां कोकिला बेन अंबानी और पत्नी नीता अंबानी के अलावा बड़ी संख्या में कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। जियोफोन की लॉन्चिंग के मौके पर मुकेश अम्बानी रिलांयस इंडस्ट्रीज के 40 सालों के सफर के बारे में बताया और सभी को चौंकाते हुए ये ऐलान किया कि उपभोक्ताओं को ये जियोफोन फ्री में मिलेगा।

जी हां, जियोफोन लेने वालों को इसके लिए कोई दाम नहीं चुकाने होंगे। हालांकि जियोफोन लेने के लिए उपभोक्ता को 1500 रुपए की सिक्यूरिटी राशि देनी होगी, लेकिन ये राशि रिफंडेबल होगी, जिसे उपभोक्ता तीन साल बाद कभी भी वापिस ले सकता है। यानि जियोफोन के लिए उपभोक्ता को कोई चार्ज नहीं देना होगा।

जियो सिम की सफलता को देखते हुए जिस तरह से उम्मीद की जा रही थी, उसके अनुरूप कंपनी ने दावा किया कि यह दुनिया का सबसे सस्ता इंटेलिजेंट फोन होगा। अम्बानी ने कहा कि फ्री की चीज को गलत इस्तेमाल किए जाने का भी खतरा होता है, इसलिए सिक्यूरिटी डिपॉजिट का फैसला लिया गया है। अम्बानी ने कहा कि 15 अगस्त से जियोफोन टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा, जिसके लिए 24 अगस्त से बुकिंग शुरू हो जाएगी।

अम्बानी ने कहा कि, जियोफोन लेने वाले उपभोक्ताओं द्वारा आवेदन किए जाने के बाद 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर सितंबर में इस फोन की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हम हर सप्ताह 50 लाख लोगों तक जियोफोन पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। हमारा लक्ष्य है कि देश के ज्यादातर फीचर फोन यूजर्स तक यह जियोफोन पहुंचे। मुकेश अंबानी ने जियोफोन को लेकर कई बड़े ऐलान किए।

जियोफोन के बारे में लेकर अंबानी ने घोषणा करते हुए कहा कि जियोफोन पर यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा की सुविधा मिलेगी और जियो अनलिमिटेड धन—धना—धन प्लान सिर्फ 153 रुपए में उपलब्ध होगा। जियो फोन को किसी भी टीवी से जोड़ा जा सकेगा। इसके साथ ही 309 रुपए में केबल टीवी की सुविधा भी मिलेगी। जियो धन धनाधन के 309 रुपये के प्लान लेने वाले लोग भी 3 से 4 घंटे टीवी पर मनचाहे विडियो देख सकेंगे। 24 रुपये का दो दिन का प्लान और 54 रुपये का साप्ताहिक प्लान भी लॉन्च किया गया है।

और क्या—क्या मिलेगी सुविधाएं :
— इस फोन में फ्री वॉयस कॉलिंग मिलेगी।
— सिक्योर मोबाइल पेमेंट के लिए यह फोन NFC को भी सपोर्ट करेगा। यह फीचर 'एप्पल पे' और 'सैमसंग पे' की तरह काम करेगा।
— यूजर्स अपने बैंक अकाउंट, जन धन अकाउंट, यूपीआई अकाउंट और डेबिट/क्रेडिट कार्ड लिंक कर पाएंगे।
— यूजर्स Jio फोन को न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि किसी भी टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे।
— यह पुराने CRT (कैथोड रे ट्यूब) टीवी से भी कनेक्ट हो जाएगा। इसके जरिया यूजर्स जियो ऐप्स पर मौजूद कंटेंट अपनी टीवी स्क्रीन्स पर देख पाएंगे।
— 5 नंबर बटन दबाने पर फोन 'डिस्ट्रेस मैसेज' भेजेगा। लोकेशन के साथ इमरजेंसी मैसेज रजिस्टर्ड कॉन्टेक्ट्स तक पहुंच जाएगा।

फोन में होंगे ये फीचर्स :
जियोफोन के फीचर्स के बारे में बताते हुए अम्बानी ने कहा कि इसमें अल्फान्यूमेरिक कीपैड, 4वे नेविगेशन, कॉम्पैक्ट डिजाइन, फोन कॉन्टैक्ट्स, कॉल हिस्ट्री, 2.4'', QVGA डिस्प्ले, एसडी कार्ड स्लॉट, माइक्रोफोन ऐंड स्पीकर, हेडफोन जैक, रिंगटोन्स, टॉर्चलाइट, एफएम रेडियो समेत कई तरह के फीचर्स मौजूद होंगे, जो उपभोक्ताओं को आकर्षित करने में अहम किरदार अदा करेंगे।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.