अब 5 अगस्त तक भर सकते हैं इनकम टैक्स रिटर्न, ITR दाखिल करने की डेडलाईन बढ़ी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अब 5 अगस्त तक भर सकते हैं इनकम टैक्स रिटर्न, ITR दाखिल करने की डेडलाईन बढ़ी

Income tax, ITR, ITR Filing, Filing an ITR, Income tax Return ,filing Last date of filing ITR, Income tax department, Business news
नई दिल्ली। आज 31 जुलाई है और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख है, लेकिन अभी तक भी अपना आयकर रिटर्न दाखिल नहीं करने वालों विभाग ने राहत प्रदान की है। इनकम टैक्स विभाग ने अभी तक ITR दाखिल नहीं करने वालों को राहत प्रदान करते हुए उन्हें ITR भरने के पांच दिनों का समय और दिया है। यानीकि अब आप पांच अगस्त तक अपना इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इससे पूर्व कहा जा रहा था कि आईटीआर दाखिल करने की तारीख को और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। इसके चलते आज आयकर दाखिल करने का आज अंतिम दिन था, लेकिन लोगों को आज भी ऑनलाइन रिटर्न दाखिल करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण ही सरकार ने आईटीआर दाखिल करने की तारीख को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार लोगों की सुविधा के लिए यह तारीख बढ़ा रही है।

उल्लेखनीय है कि 31 जुलाई को आईटीआर दाखिल करने का अंतिम दिन होने के बावजूद 30 जुलाई की रात से ही इनकम टैक्स विभाग की वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया था। इसके कारण लोगों में इस बात को लेकर घबराहट थी कि वे डेडलाइन खत्म होने तक रिटर्न फाइल नहीं कर पाए हैं। लेकिन सरकार ने आईटी रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.