लायंस क्लब अजमेर सिटी पदस्थापना समारोह संपन्न - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

लायंस क्लब अजमेर सिटी पदस्थापना समारोह संपन्न

अजमेर। प्रांतपाल 3233-ई-2 लॉयन सतीश बंसल ने लायंस साथियों का आह्वान किया कि लायंस सदस्यों की संख्या में इजाफा करें। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व पीड़ित मानव सेवा और पर्यावरण संरक्षण के काम बहुत है जबकि सेवा कार्य करने वाले हाथ कम है। जितने ज्यादा सदस्य होंगे लायंस साथी उतने अधिक जरूरतमंद लोगों तक पहुंच सकेंगे।

प्रांतपाल सतीश बंसल शनिवार रात लायंस क्लब अजमेर सिटी के पदस्थाना समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लायंस साथी को कम से कम एक सदस्य बनाना चाहिए। इससे हमारी संख्या अविलंब दुगनी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें गर्व होगा यदि लोग हमारे सेवा कार्यों के वजह से हमें लायंस के नाम से पहचाने। इससे पूर्व प्रथम उप प्रांतपाल लॉयन डॉ. डी.एस. चौधरी ने नई कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण कराई। उन्होंने लॉयन्स साथियों को कहा कि सेवा कार्य करने में चुनौतियां बहुत हैं लेकिन संभावनाएं भी बहुत ज्यादा हैं। चौधरी ने कहा कि लॉयंस साथी को समाज में जरूरतमंद लोगों को चुन-चुन कर उन्हें लाभांवित करने की व्यक्तिगत इच्छा शक्ति रखनी होगी। उन्होंने बच्चों में कैंसर एवं बड़ों डायबिटीज की रोकथाम एवं जागरूकता पर कार्य करने पर जोर दिया।

शपथ ग्रहण समारोह मानसरोवर कॉलोनी, वैशाली नगर स्थित लायंस क्लब भवन में आयोजित हुआ। नई कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष लॉयन संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि समारोह में चार्टर्ड अकाउंटेंट लॉयन सी.पी.जैन के नेतृत्व में सम्पूर्ण कार्यकारिणी सदस्यों ने वर्ष 2017-18 के लिए सेवाकार्यों की शपथ ग्रहण ग्रहण की। उन्होंने बताया कि सचिव पद पर दिलीप मकवाना सहित पूर्ण कार्यकारिणी ने शपथ ग्रहण की।

संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम के अन्तर्गत शाम आठ से साढ़े आठ बजे तक फैलाशिप आयोजन हुआ। इस दौरान एक प्रोजेक्ट के तहत उनकी और से जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए कॉपियां और एनएल पोखरना की ओर से  स्कूल पोषाक वितरित की गई। कार्यक्रम में वर्ष 2016-17 के अध्यक्ष कमल शर्मा, कोषाध्यक्ष दिलीप गांधी, संयोजक ओ एस माथुर, गोपाल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.