जियोफोन की बुकिंग शुरू होते ही क्रेश हुई जियो वेबसाइट और ऐप, साइट से बुक कराने का आॅप्शन भी गायब - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जियोफोन की बुकिंग शुरू होते ही क्रेश हुई जियो वेबसाइट और ऐप, साइट से बुक कराने का आॅप्शन भी गायब

Jio Phone, 4G feature phone, Reliance Jio, JioPhone Smartphone, 4G smartphone JioPhone, JioPhone, VoLTE smartphone, JioPhone Online Booking, How to Book JioPhone Online
नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बहुप्रतीक्षित 4G फोन 'JioPhone' की Pre-Booking आज से शुरू होने गई है। जियोफोन खरीदने वालों को आज सुबह से ही इसकी बुकिंग शुरू का इंतजार था, जिसके चलते शाम को साढ़े 5 बजे से इसकी बुकिंग शुरू होने के कुछ ही देर बाद में जियो की वेबसाइट का सर्वर ठप हो गया। जियो की वेबसाइट का सर्वर ठप होने के कारण जियोफोन बुक कराने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : जानिए कैसे कराएं 500 रुपए में जियोफोन की प्री-बुकिंग

आज सुबह से ही जियोफोन की बुकिंग शुरू होने के लिए शाम साढ़े 5 बजे का इंतजार कर रहे लोगों का एक साथ बड़ी तादाद में जियो की वेबसाइट पर आने से वेबसाइट का सर्वर ठप हो गया। वेबसाइट के सर्वर के ठप होने के कारण जहां लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं वेबसाइट खुलने के बाद भी जियोफोन बुक कराने के लिए वेबसाइट पर ना ही कहीं बुक कराने का बटन दिखाई दे रहा है और ना ही कोई और आॅप्शन यूजर को नजर आ र​हा है।

ये भी पढ़ें : अगर लेना चाहते हैं रिलायंस का 'जियोफोन' तो जल्दी करें, इस तरह कराएं बुकिंग


गौरतलब है कि आज से शुरू हो रही प्री बुकिंग के बाद जियोफोन बुक​ कराने पर 'पहले आओ पहले पाओ' आधार पर जियोफोन की डिलीवरी की जाएगी। 1500 रुपए की रिफंडेबल कीमत पर दिए जाने वाले जियोफोन की बुकिंग किसी भी जियो रिटेलर के यहां, माय जियो ऐप या फिर जियो की वेबसाइट से 500 रुपए में की जा सकती है। बाकि की रकम यानि 1 हजार रुपए की ​जियोफोन की डिलीवरी के समय देनी होगी।

जियोफोन लेने के लिए उपभोक्ता को 1500 रुपए की सिक्यूरिटी राशि देनी होगी, लेकिन ये राशि रिफंडेबल होगी, जिसे उपभोक्ता तीन साल बाद कभी भी वापिस ले सकता है। यानि जियोफोन के लिए उपभोक्ता को कोई चार्ज नहीं देना होगा। हालांकि 1500 रुपए वापस लेने के लिए आपको इस्तेमाल किया गया जियोफोन वापस लौटाना होगा।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.