सांसद सांवरलाल जाट का निधन, आज सुबह 6 बजे एम्स में ली अंतिम सांस - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सांसद सांवरलाल जाट का निधन, आज सुबह 6 बजे एम्स में ली अंतिम सांस

Jaipur, Rajasthan, Sanwar Lal jat, Vasundhara Raje, SMS Hospital, BJP office, Heart attack, Delhi, AIIMS, Rajasthan news, Sanwar lal jat died
नई दिल्ली। राजस्थान के सांसद एवं दिग्गज जाट नेता सांवरलाल जाट का आज सुबह नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है। वे कुछ दिनों पर जयपुर में अमित शाह की बैठक के दौरान हार्ट अटैक आने के बाद से अस्पताल में भर्ती थे। कुछ दिन जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स रैफर किया गया था, जहां आज सुबह करीब 6 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। 

राजस्थान में दिग्गज जाट नेता के रूप में पहचाने जाने वाले सांवरलाल जाट 62 साल के थे। उनका जन्म 1 जनवरी 1955 को अजमेर जिले के गोपालपुरा गांव में हुआ था। अजमेर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा के सांसद के साथ साथ सांवरलाल जाट पूर्व में केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं एवं वर्तमान में राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष थे।

आपको बता दें कि सांवरलाल की 22 जुलाई को अमित शाह के जयपुर दौरे के दौरान भाजपा मुख्यालय में तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वहां ​उनकी स्थिति काफी खराब हो गई थी, जिसके बाद जाट को एयर एम्बूलेंस के जरिए दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया। एम्स में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही थी। पिछले दो सप्ताह से जाट अस्पताल में भर्ती थे और आज सुबह करीब सवा 6 बजे जाट ने अंतिम सांस ली। 

सांवरलाल जाट ने 16वीं लोकसभा का चुनाव अजमेर से जीता। जाट ने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया। वे 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं राजस्थान विधानसभा के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से सदस्य रहे। वे 1993, 2003 और 2013 में राजस्थान सरकार में मंत्री बने। 

राजस्थान की 14वीं विधानसभा में जाट नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र से चुने गये और 20 दिसम्बर 2013 को उन्होंने केंद्रीय मंत्री की शपथ ग्रहण की। 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है। 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया। सांवरलाल जाट के निधन से पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड पडी है औशर अजमेर जिले की जनता मायूस है कि अजमेर का भागीरथी उन्हें छोडकर चला गया है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.