अगर लेना चाहते हैं रिलायंस का 'जियोफोन' तो जल्दी करें, इस तरह कराएं बुकिंग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अगर लेना चाहते हैं रिलायंस का 'जियोफोन' तो जल्दी करें, इस तरह कराएं बुकिंग

Jio Phone, 4G feature phone, Reliance Jio, JioPhone Smartphone, 4G smartphone JioPhone, JioPhone, VoLTE smartphone, Mukesh Ambani
नई दिल्ली। जियो 4जी सिम के साथ इंटरनेट जगत में धूम मचाने के बाद पिछले महीने लॉन्च किए गए रिलायंस जियो के 4G फोन 'जियोफोन' के पहले बैच की टैस्टिंग आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शुरू कर दी गई है। टैस्टिंग के बाद जियोफोन की बुकिंग आधिकारिक तौर पर 24 अगस्त से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों पर खुल जाएगी, लेकिन दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कुछ ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं ने पहले ही हैंडसेट के लिए प्री—आॅर्डर लेना शुरू कर दिया है।

जियोफोन की लॉन्चिंग के बाद से ही इसे लेने वाले उपभोक्ताओं में इसकी बिक्री शुरू का इंतजार देखा जा रहा है। इस बीच आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जियोफोन के पहले बैच की टैस्टिंग शुरू कर दी गई है। टैस्टिंग के बाद अब 24 अगस्त से जियोफोन की अधिकारिक बुकिंग शुरू हो जाएगी। इससे पहले जियोफोन के लिए प्री—बुकिंग भी शुरू हो गई है। जियोफोन लेने वाले उपभोक्ताओं द्वारा आवेदन किए जाने के बाद 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर सितंबर में इस फोन की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले माह 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने जियोफोन को लॉन्च करते हुए कहा था कि जियोफोन लेने वालों को इसके लिए कोई दाम नहीं चुकाने होंगे। हालांकि जियोफोन लेने के लिए उपभोक्ता को 1500 रुपए की सिक्यूरिटी राशि देनी होगी, लेकिन ये राशि रिफंडेबल होगी, जिसे उपभोक्ता तीन साल बाद कभी भी वापिस ले सकता है। यानि जियोफोन के लिए उपभोक्ता को कोई चार्ज नहीं देना होगा। ऐसे में जियोफोन लेने के इच्छुक उपभोक्ता इसकी बुकिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

अब आज से जियोफोन की टैस्टिंग शुरू होने के साथ ही जब इसके लिए प्री—बुकिंग भी शुरू हो गई है तो अब इंतजार किस बात का है। यहां हम आपके लेकर आए हैं वों पूरी प्रक्रिया, जिससे आप भी अपना जियोफोन बुक करा सकते हैं और बस फिर इंतजार कीजिए इसकी डिलीवरी शुरू होने का। तो चलिए, हम आपको बताते हैं कैसे आपको जियोफोन के लिए बुकिंग करानी है। जियोफोन बुक कराने के लिए लोगों की सुविधा के लिए आॅफलाइन और आॅफलाइन दोनों ही विकल्प मौजूद है।

ऐसे करें आॅनलाइन बुकिंग :

  • जियोफोन की आॅनलाइन बुकिंग कराने के लिए आपको अपने फोन में माय जियो ऐप डाउनलोड करनी होगी, जहां आप 24 अगस्त से जियोफोन की बुकिंग करा सकते हैं।
  • अगर आपके पास अभी तक स्मार्टफोन नहीं है और आप माय जियो ऐप डाउनलोड नहीं कर सकते तो फिर आपको जियो की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां दिए गए Keep Me Posted आॅप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद यहां मांगे जाने वाली डिटेल को भरें। इसके बाद आपके फोन नम्बर अथवा ईमेल पर आपको जियोफोन की लॉन्चिंग की पूरी जानकारी मिल जाएगी।
  • अगर आप कोई दुकानदार हैं और आपको जियोफोन बड़ी तादाद में बुक कराने हैं, तो यहां आप बिजनेस सेक्शन में जाकर 50 या उससे ज्यादा जियोफोन बुक करा सकते हैं। इसके लिए आपको पैन नम्बर अथवा जीएसटी नम्बर देना अनिवार्य है।


आॅफलाइन बुकिंग कराने के लिए :

  • अगर आप जियोफोन को आॅनलाइन बुक नहीं करा सकते हैं तो इसके लिए आपको आॅफलाइन बुकिंग की सुविधा भी दी गई है। आॅफलाइन बुकिंग कराने के लिए आप 24 अगस्त के बाद किसी भी जियो रिटेलर के पास जाकर अपना जियोफोन बुक करा सकते हैं।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.