अन्तरराष्ट्रीय ट्रक चालक दिवस पर होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने ड्राइवरों को सिखाए सड़क सुरक्षा के गुर - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अन्तरराष्ट्रीय ट्रक चालक दिवस पर होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने ड्राइवरों को सिखाए सड़क सुरक्षा के गुर

अलवर, अन्तरराष्ट्रीय ट्रक दिवस, होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया, सड़क सुरक्षा, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड, मानेसर, गुड़गांव, टपूकड़ा, राजस्थान, नरसापुरा, कर्नाटक, विट्ठलपुर, गुजरात, अन्तरराष्ट्रीय ट्रक चालक दिवस
अलवर। होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने अपने चारों प्लान्ट्स मानेसर (गुड़गांव), टपूकड़ा (राजस्थान), नरसापुरा (कर्नाटक) और विट्ठलपुर (गुजरात) में अन्तरराष्ट्रीय ट्रक चालक दिवस मनाया। ट्रक ड्राइवरों के चुनौतीपूर्ण प्रोफाइल और कड़ी मेहनत के लिए उन्हें सम्मानित करने के प्रयास में यह कार्यक्रम मनाया गया। ट्रक चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग के बारे में जागरुक बनाना इस पहल का मुख्य उद्देश्य था, ताकि सड़कों पर दुर्घटनाओं की संख्या को कम किया जा सके।

कार्यक्रम के दौरान सड़क सुरक्षा पर एक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन भी किया गया, जिसके बाद विषयगत नुक्कड़ नाटक के ज़रिये यातायात के नियमों के महत्व पर ज़ोर दिया गया। चालकों ने एक क्विज़ प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया, जिसके माध्यम से होण्डा के सुरक्षा दिशानिर्देशों के बारे में उनकी जानकारी की जांच की गई। कार्यक्रम के माध्यम से ट्रक ड्राइवरों में सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए कई इन्टरैक्टिव गेम्स और टीम बिल्डिंग गतिविधियां भी की गईं। 

होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया के लाॅजिस्टिक पार्टनर्स के पेशेवर ड्राइवरों को एक ट्रक ओईएम द्वारा सुरक्षित ड्राइविंग के सुझाव दिए गए। विभिन्न क्षेत्रों के ट्रक चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग हेतू प्रोत्साहित करने के लिए विशेष कार्यशालाएं आयोजित की गईं। कार्यक्रम के दौरान चारों प्लान्ट्स के वरिष्ठ प्रबन्धन के सदस्यों ने प्रोत्साहक भाषण भी दिए। 

सुरक्षा के प्रति होण्डा की प्रतिबद्धता पर चर्चा करते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड में सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट-सेल्स एण्ड मार्केटिंग यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, ‘‘भारत में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में 11.4 फीसदी योगदान ट्रक दुर्घटनाओं का होता है। हम हमेशा से अपने ड्राइवर साझेदारों के नियमित प्रशिक्षण द्वारा देश में सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित परिवहन को महत्व देते रहे हैं। असंख्य जागरुकता कार्यक्रमों एवं सुरक्षा प्रशिक्षणों के अलावा हम सर्वश्रेष्ठ ड्राइवरों को सम्मानित भी करते हैं।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.