यूपी में शक्तिपुंज एक्सप्रेस हादसे के बाद अब दिल्ली में पटरी से उतरी रांची राजधानी एक्सप्रेस - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

यूपी में शक्तिपुंज एक्सप्रेस हादसे के बाद अब दिल्ली में पटरी से उतरी रांची राजधानी एक्सप्रेस

New Delhi, Train accident, Indian railways, Ranchi Rajdhani Express, Train Derailed, derailment, India news, Piyush goyal, Suresh P Prabhu
नई दिल्ली। पिछले कुछ समय पहले हुए रेल हादसों के बाद पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद हाल ही में मोदी कैबिनेट के विस्तार एवं फेरबदल में रेल मंत्री बदला गया, लेकिन इसके बावजूद रेल हादसों में कमी होती हुई नहीं दिख रही है। गुरुवार को एक ही दिन में दो रेल हादसे पेश आये हैं, जिनमें से एक में उत्तर प्रदेश में शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गई। वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में मिंटो ब्रिज के पास रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। हालांकि, राहत ​की बात ये है कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

खबरों के अनुसार, आज सुबह उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए रेल हादसे में शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर जाने के बाद अब दिल्ली में भी रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस ट्रेन के इंजन और पावर बोगी पटरी से उतर गए हैं। रोजाना यहां से 9 से 10 हजार ट्रेनें रोज गुजरती हैं। ऐसे में अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई है।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि झारखंड के रांची से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आते समय गुरुवार पूर्वाह्न 11.45 बजे रेलगाड़ी का इंजन और पावर डिब्बा बेपटरी हो गया। वहीं रेलवे सूत्रों के मुताबिक पटरी में कुछ खामियां बताई जा रही है, क्योंकि यहां हाल ही में बारिश हुई है, जिससे ट्रैक में कुछ खराबी हो सकती है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है और घटना के कारणों का पता लगाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में हुए इस रेल हादसे के कुछ घंटे पूर्व आज सुबह ही उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में ओबरा थाना इलाके के फफराकुण्ड रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गईं। इन बोगियों में 3 AC बोगियां भी शामिल है। हादसा सुबह 6 बजे ओबरा डैम स्टेशन से 25 मीटर आगे हुआ।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.