अंबाला जेल में बंद डेरा समर्थक ने बाथरूम में फांसी लगाकर की आत्महत्या - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अंबाला जेल में बंद डेरा समर्थक ने बाथरूम में फांसी लगाकर की आत्महत्या

Chandigarh, Ambala, Haryana, Panchkula, Dera Sachcha Sauda, Gurmeet Ram Rahim, Dera Supporter, Suicide
चंडीगढ़। साध्वी के साथ यौन शोषण के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा में गिरफ्तार किए गए एक डेरा समर्थक ने आज अंबाला के केंद्रीय जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले डेरा समर्थक को गिरफ्तार किए जाने के बाद यहां जेल में रखा गया था, जिसने आज जेल के ही बाथरूम में खुद को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के अंबाला के केंद्रीय जेल में बंद ये डेरा समर्थक 27 वर्षीय रविंद्र कुमार बताया जा रहा है, जिसे 25 अगस्त को पंचकूला में सीबीरआई कोर्ट द्वारा राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा के बाद गिरफ्तार किया गया था। बताया जा रहा है कि जेल में बंद कई डेरा समर्थक परेशान है और आत्महत्या करने वाला रविन्द्र भी इसी तरीके से परेशान था। फिलहाल मामले की जांच मजिस्ट्रेट करेंगे, उन्होंने आज जेल पहुंचकर रविन्द्र के साथियों के बयान भी रिकार्ड किये।

25 अगस्त को पंचकुला में हुई हिंसा के दौरान कई डेरा समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिनमें से कुछ को अंबाला जेल में भी लाया गया था। उनमें से एक यूपी के सरसावा के रहने वाले रविन्द्र को 27 अगस्त को अंबाला जेल लाया गया था, जिसने आज जेल के बाथरूम में रोशन दान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है कि रविन्द्र ने दोपहर में अपने साथियों के साथ खाना खाया था और उसके बाद उसने अपने साथियों से कहा कि वो नहाने जा रहा है। इस दौरान उसने अंदर कब फंदा लगा लिया किसी को पता नही चला। रविन्द्र ने जिस गमछे से आत्महत्या की वो उसे 1 तारीख को उसकी मां जेल में मिलने के दौरान देकर गई थी।

गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा की अनुयायी साध्वियों के साथ रेप केस में मामले में जेल की हवा खा रहे गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त को पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में दोषी करार दिया था। इसके बाद हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर और जम्मू के कुछ हिस्सों में हिंसा शुरू हो गई थी। इस दौरान हरियाणा के पंचकूला, सिरसा, रोहतक, अंबाला, मनसा और पंजाब के संगरुर सहित कई शहरों में हिंसा की आग भड़क उठी थी।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.