राजस्थान के बारां में सरकारी स्कूल में दूषित भोजन से फूड पॉइजनिंग, 60 बच्चे अस्पताल में भर्ती - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान के बारां में सरकारी स्कूल में दूषित भोजन से फूड पॉइजनिंग, 60 बच्चे अस्पताल में भर्ती

Baran, Rajasthan, Government School, Food Poisoning, Mandola School, Contaminated Food, Rajasthan News
बारां। राजस्थान के बारां जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल में बच्चों को दिए जाने वाले पोषाहार में दूषित भोजन खाने से स्कूल के 60 से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए। उल्टी और पेटदर्द की शिकायत होने पर बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मामले की जानकारी मिलने के साथ ही ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी और चिकित्सा टीम ने तुरंत बच्चों का उपचार शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, बारां जिले के मंड़ोला में स्थित राजकीय माध्यमिक स्कूल में बच्चों को कस्बे के ही एक व्यापारी की ओर से भोजन कराया गया था। इस भोजन को करने के बाद बच्चों को उल्टी एवं पेटदर्द की शिकायत होने लगी। करीब 100 बच्चों को कराए गए इस भोजन के बाद 60 से ज्यादा बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी, जिस पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए 42 में से 21 बच्चों को आईसीयू में रखा गया है।


अस्पताल में भर्ती बच्चों एवं स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस व्यापारी ने इस भोजन का इंतजाम किया था, उसने एक दिन पहले ही नवरात्रा शुरू होने के अवसर पर कन्याभोज का आयोजन किया था। कन्याभोज के बचे हुए खाने को फेंकने के बजाय उसने इसे स्कूल के बच्चों को खिला दिया। ऐसे में बासी भोजन खाने से ही स्कूल के बच्चों की तबियत बिगड़ गई है।

ग्रामीणों का कहना है कि उनको खिलाए गए भोजन में से बच्चों को दुर्गंध आने की शिकायत भी की गई थी, लेकिन उन्हें ये कह दिया गया कि खाने में मसाले ज्यादा होने की वजह से यह खुशबू आ रही है। इस पर बच्चों ने यह खाना खा लिया और नतीजतन फूड पॉइजनिंग के कारण से उनकी तबियत खराब हो गई।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.