रेयान मामले पर बोले कुमार विश्वास, कहा - निजी स्कूलों की लगातार हो मॉनीटरिंग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

रेयान मामले पर बोले कुमार विश्वास, कहा - निजी स्कूलों की लगातार हो मॉनीटरिंग

kumar vishwas, aam aadmi party, news in hindi, jaipur, aap, delhi, rajasthan, arvind kejriwal, congress, bjp, india, rahul gandhi, CYSS
जयपुर। 8 सितंबर को गुरुगाम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल की दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के मामले को लेकर आप नेता कुमार विश्वास ने निजी शिक्षण संस्थाओं के साथ ही सरकार पर भी हमला बोला है। कुमार विश्वास ने कहा कि इस घटना को लेकर पूरे देशभर में रोष बना हुआ है और ऐसे में ये जरूरी है कि निजी शिक्षण संस्थानों की लगातार मॉनीटरिंग की जाए।

आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन सीवाईएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जयपुर आए आप नेता कुमार विश्वास ने गुरुगाम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या मामले को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस मामले को लेकर कुमार विश्वास ने कहा कि इस घटना से पूरे देश में रोष व्याप्त है और स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों में चिंता नजर आने लगी है। ऐसे में ये जरूरी हो गया है कि सरकार निजी स्कूलों की लगातार मॉनीटरिंग करते हुए इन पर लगाम कसे।

कुमार विश्वास ने सरकार पर धावा बोलते कहा कि प्रद्युम्न की हत्या मामले को लेकर हर ओर निजी शिक्षण संस्थानों की चर्चा की जा रही है और इस घटना की निंदा हो रही है। सरकार को चाहिए कि इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि इस मामले में दिल्ली सरकार ने कार्यवाही करते हुए दिल्ली में स्कूल बंद कर दी। इसी प्रकार से राजस्थान में भी इस संस्थान की स्कूलें बंद की जानी चाहिए।

वहीं राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि सरकार का ध्यान सिर्फ पैसे कमाने में हैं और सरकारी स्कूलों को पूंजीपतियों के हाथों में देने में हैं। ऐसे हालातो में सरकारी स्कूलों कि दशा में सुधर किया जाना आखिर कैसे सफल हो सकता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों को टेकओवर करने के लिए दिल्ली सरकार ने कवायद की है, उसी तरह से देशभर में प्राइवेट स्कूलों को टेकओवर किया जाना चाहिए।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.