'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' में विपक्षी दलों को सरकार के खिलाफ हल्ला बोल - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' में विपक्षी दलों को सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

Jaipur, rajasthan news, jaipur news, congress, sajhi virsat summit in jaipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news, Sajhi virasat bachao sammelan, Sanjhi Virasat Bachao Summit, sanjhi virasat bachao in jaipur
जयपुर। राजधानी जयपुर के बिड़ला आॅडिटोरियम में आयोजित 'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' में आज देश के कई विपक्षी दल एक मंच पर नजर आए, जिन्होंने एक स्वर में केन्द्र एवं राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। इस सम्मलेन में पंद्रह विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों ने सम्मेलन को संबोधित किया। विपक्षी दलों ने केन्द्र की राजग सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि यह सरकार चुनावी वादे पूरे करने में विफल रही है।

इस दौरान मंच पर उपस्थित सभी नेताओं ने एक स्वर में कहा कि देश की जनता को ये आश्वश्त करते हैं कि भाजपा सरकार की इस तानाशाही से जनता को मुक्त करवाने के लिये हम सभी एकजुट होकर सरकार के ख़िलाफ डंटकर मुकाबला करेंगे। देश की जनता भाजपा की वादा खिलाफी से आहात हुई है और भाजपा का असली चेहरा अब सबके सामने आ चुका है। जनता अपना मन बना चुकी है और इंतज़ार कर रही है कि कब मौक़ा मिले तो भाजपा को आइना दिखाने का काम करें।

देशभर की विभिन्न विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करते कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम में मौजूद सभी नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव में किये गये वादों को पूरे नहीं कर पायी है और युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे है तथा वे निराश है। आम आदमी महंगाई की मार से परेशान है। भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है।

वक्ताओं ने कहा कि संविधान और देश को बचाना पहली जरूरत है। चुनाव में हार-जीत से निपट लेंगे लेकिन देश को बचाने के लिए हमें एकजुट होना होगा। धर्म,पशु के नाम पर वैमनस्यता पैदा की जा रही है । साझी विरासत बचाओ सम्मेलन ने बता दिया है कि आने वाले समय की राजनीति एक सकारात्मक दिशा की ओर जा रही है। सम्मेलन को जदयू अध्यक्ष शरद यादव, राकांपा के तारिक अनवर,माकपा के सीताराम येचुरी, कांग्रेस के आनंद शर्मा, सचिन पायलट, राजद के मनोज झा समेत अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने सम्बोधित किया।

इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने पंद्रह विपक्षी दलों के साझा सम्मेलन और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस को अपनी धरातल (पहचान) बचाने के लिए विपक्षी दलों का सहारा लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आम लोगों का विश्वास खो चुकी है, जिस पार्टी ने देश पर कई सालों तक राज किया, अब वे अपनी पहचान बचाने की कवायद कर रही है।

परनामी ने संवाददाताओं से कहा कि आम लोग और गरीब लोग समझ चुके है कि भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो उनका भला कर सकती है। पार्टी इन वर्गो को मुख्य भूमिका में लाने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है। केन्द्र एवं राज्यों की भाजपा सरकारों की योजनाओं और नीतियों के कारण भाजपा के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.