उपचुनाव : मतदान स्लोगन प्रतियोगिता, वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन और नुक्कड़ नाटक आयोजित - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

उपचुनाव : मतदान स्लोगन प्रतियोगिता, वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन और नुक्कड़ नाटक आयोजित

अजमेर । लोकसभा उपचुनाव के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए चलायी जा रही स्वीप गतिविधियों में आज अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के राजकीय मॉडल बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सुंदर विलास अजमेर में स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
   
स्वीप प्रभारी अरूण गर्ग ने बताया कि संस्था प्रधान बीनू मेहरा एवं अजमेर उत्तर स्वीप प्रकोष्ठ अधिकारी विनोद टेकचंदानी एवं योगेश मीणा की देखरेख में मतदान स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें कई विद्यालयों के छात्र-छात्रओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। नारों के रूप में मतदान को बड़े ही सुदर ढंग से अभिव्यक्ति दी।

इसी तरह राजकीय संस्कृत महाविद्यालय तथा राजकीय मा.वि. सुभाष गंज एवं दरगाह बाजार, नानकी पैलेस मे ई.वी.एम तथा वीवीपेट मशीन का प्रदर्शन कर विद्यार्थियों तथा आम नागरिकांंे को इसकी कार्य प्रणाली से अवगत कराया गया। इस अवसर पर सोफिया कॉलेज की छात्राओं द्वारा नुक्कड नाटक का प्रदर्शन कर राहगीरों को आवश्यक रूप से मतदान करने के लिये प्रेरित किया गया। स्वीप टीम सदस्य कीर्ति पाठक, हरिश बेरी, नलिनी गर्ग एवं मानसिंह ने इस अवसर पर चुनाव की जानकारी विषयक क्विज कार्यक्रम का भी आयोजन किया तथा विजेता को एक स्वीप लोगो अंकित टोपी प्रदान कर सम्मानित किया। 

पोस्टर एवं मांडणा प्रतियोगिता का आयोजन कल
   
स्वीप कार्यक्रम के अगले चरण में 16 जनवरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैशाली नगर अजमेर में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।  इसी तरह कल प्रातः 11 बजे जिला कलेक्टे्रट तथा सावित्री कॉलेज के सामने की दीवारों पर लोककला मांडणा प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।
   
सहायक रिटर्निंग अधिकारी अरविंद कुमार सेंगवा ने बताया कि मांडणा अंकन हेतु समय तीन घण्टे अर्थात प्रातः 11.00 बजे से 2.00 बजे तक का रहेगा। जिसमे किसी भी आयु वर्ग की बालिकाएं एवं महिलाएं भाग ले सकेंगी। मांडणा बनाने के लिये आवश्यक सामग्री यथा दो ब्रश, कलर, चॉक इत्यादि प्रतियोगिता स्थल पर ही उपलब्ध कराएें जायेंगे, प्रतियोगिता मे भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन का समय प्रातः 10.00 बजे रहेगा।
   
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट चौराहे पर नुक्कड़ नाटक का मंचन एवं ईवीएम मशीन तथा वीवीपैट की कार्यप्रणाली का भी प्रदर्शन किया जाएगा।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.