पासपोर्ट के लिए अब अजमेर वालों को नहीं काटने पड़ेंगे जयपुर के चक्कर - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

पासपोर्ट के लिए अब अजमेर वालों को नहीं काटने पड़ेंगे जयपुर के चक्कर

Ajmer, rajasthan, education minister, vasudev senani, passport office, ajmer passport office, passport office in ajmer, ajmer news in hindi, rajasthan news in hindi
अजमेर। कई सालों से जयपुर या दिल्ली जाकर पासपोर्ट बनवाने वाले अजमेर एवं आसपास के जिलों के नागरिकों को अब अजमेर में ही यह सुविधा उपलब्ध होगी। विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह आगामी 4 मार्च को अजमेर पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ करेंगे। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी लंबे समय से अजमेर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलवाने के लिए प्रयासरत थे।

शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि विदेश राज्यमंत्री आगामी 4 मार्च को प्रातः 10 बजे मुख्य डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर जिले के सभी विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब है कि शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी लम्बे समय से अजमेर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलवाने के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने दिल्ली में कई बार केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह से मुलाकात कर अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए आग्रह किया था।

उन्होंने सिंह को जानकारी दी कि जगतपिता ब्रह्मा की नगरी तीर्थराज पुष्कर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह होने के साथ ही अजमेर एवं आसपास के जिलों के हजारों नागरिक विदेश में आते जाते रहते है। साथ ही विदेशी पर्यटकों का भी अजमेर आगमन लगा रहता है। ऎसे में अजमेर में पासपोर्ट सेवा केंद्र होना अतिआवश्यक है।

शिक्षा राज्यमंत्री के आग्रह पर जनरल वी.के.सिंह ने यथा शीघ्र अजमेर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने का भरोसा दिलाया था। अजमेर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से बड़ी संख्या में जिले के लोगों को फायदा होगा।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.