राजस्व मंडल में राजस्व वादों को ऑनलाइन करने के द्वितीय चरण का शुभारंभ - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्व मंडल में राजस्व वादों को ऑनलाइन करने के द्वितीय चरण का शुभारंभ

अजमेर। राजस्व मंडल राजस्थान, अजमेर में सोमवार को राजस्व वादों को ऑनलाइन करने के द्वितीय चरण का शुभारम्भ किया गया। इसकी शुरूआत अभिभाषकगण को राजस्व वाद के पंजीकरण का मोबाइल पर एसएमएस भेजकर की गई।
 
राजस्व मण्डल के अध्यक्ष वी.श्रीनिवास के नेतृत्व एवं विनीता श्रीवास्तव निबंधक के मागदर्शन में राजस्व वादों को ऑनलाइन करने के द्वितीय चरण का शुभारम्भ किया गया। राजस्व मंडल में राजस्व प्रकरणों का समस्त कार्य पुराने सॉफ्टवेयर से किया जाता था। परन्तु अब राजस्व प्रकरणों के वाद दायरी से लेकर वाद के निर्णय तक का समस्त कार्य आरसीएमएस पोर्टल के जरिए किया जा सकेगा। इसके तहत मण्डल के पक्षकारों व अभिभाषकों को मोबाइल संदेश के जरिए उनके प्रकरणों की जानकारी प्राप्त हो सकेगी तथा आगामी दिनों में भेजे जाने वाले सम्मन, नोटिस, अधीनस्थ न्यायालयों से रिकॉर्ड तलब करने का कार्य भी आरसीएमएस पोर्टल के जरिए से किया जा सकेगा। पक्षकारों एवं अनके अभिभाषकों को आरसीएमएस पोर्टल के माध्यम से उनके प्रकरणों की समस्त जानकारी ऑनलाइन प्राप्त हो सकेगी।
 
निबंधक ने बताया कि 19 फरवरी को 16 नए राजस्व वाद पंजीकृत किए गए जिनकी मोबाइल संदेश के जरिए अधिवक्तागण को पंजीकृत होने की सूचना दी गई। मोबाइल संदेश के जरिए अभिभाषकों को राजस्व वाद के पंजीकरण की सूचना आरसीएमएस पोर्टल के माध्यम से शुरूआत मंडल सदस्य श्यामलाल गुर्जर तथा अभिभाषक पूर्णा शंकर दशोरा, अजीत सिंह, अध्यक्ष बार एसोसिएशन अशोक नाथ, सुनील पारीक, शिव प्रकाश जांगिड़, प्रशांत सोनी उपस्थिति में की गई। आर.वरदराजन, सीमा शर्मा, सुरेश सिंधी एवं आईटी सेल के अधिकारियों भी इस मौके पर उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.