भूडोल में जिला कलेक्टर ने की रात्रि चौपाल, मौके पर हुआ समस्याओं का समाधान - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

भूडोल में जिला कलेक्टर ने की रात्रि चौपाल, मौके पर हुआ समस्याओं का समाधान

अजमेर। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने मंगलवार को श्रीनगर पंचायत समिति के भूडोल ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल का आयोजन किया तथा ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
   
भूडोल गांव में पेयजल की समस्या समाधान के लिए गांव की आबादी 4 हजार से अधिक होने के कारण घर-घर कनेक्शन का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। पेयजल लाइनाें को बार-बार शरारती तत्वों द्वारा तोड़े जाने पर उनके विरूद्ध पुलिस में मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। वहीं अवैध कनेक्शनों को शीघ्र हटाया जाएगा। चौपाल के दौरान पटवार घर का नया प्रस्ताव बनाने, शराब का ठेका हटाने के लिए पंचायत द्वारा प्रस्ताव लेकर प्रक्रिया शुरू करने, गौरव पथ के दोनो और नालियों का निर्माण कराने, भुडोल में खेल मैदान के लिए एडीए से प्रस्ताव भेजकर स्वीकृति कराने, घूघरा से श्रीनगर रोड पर बड़े डम्पर की आवाजाही रोकने, लाडपुरा में उपस्वास्थ्य केंद्र का निर्माण शीघ्र कराने, भूडोल क्षेत्र में 6 सड़कों का निर्माण नरेगा योजना के तहत कराने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार भूडोल में बंदरों की समस्याओं के लिए विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे जयपुर से टीम बुलाकर बंदरों को पकड़े। चौपाल के दौरान भूडोल के उच्च माध्यमिक विद्यालय के कक्षा-कक्षों को हटाने तथा नए बनाने के लिए तथा लाडपुरा के सेकेण्डरी स्कूल में चारदीवारी का निर्माण कराने के लिए प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए गए। चौपाल के दौरान बताया गया कि अटल सेवा केन्द्र की चारदीवारी की स्वीकृति जारी हो चुकी है। उन्होंने पटवारी को भी निर्देशित किया कि व सप्ताह में निश्चित दिवसों पर पंचायत भवन में उपस्थित होकर लोगों के कार्य निपटाए। उनकी उपस्थिति की सूचना पंचायत के बाहर भी प्रदर्शित की जाए ताकि आमजन को इसकी जानकारी मिल सके।
   
चौपाल के दौरान जिला  कलेक्टर ने आवासीय पट्टाें का वितरण किया। वहीं 5 श्रमिक कार्ड, 16 पेंशन स्वीकृति व 2 भामाशाह कार्ड भी वितरित किए। चौपाल में विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी गई।
   
इस मौके पर श्रीनगर की प्रधान सुनिता रावत, भूडोल की सरपंच सुमिता रावत, उपसरपंच रामरतन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण गर्ग, अजमेर के उपखण्ड अधिकारी अंकित कुमार सिंह, जिला रसद अधिकारी संजय माथुर, श्रीनगर के विकास अधिकारी सुधीर पाठक सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.