हाथीखेड़ा में 67 लाख के विकास कायों का लोकार्पण - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

हाथीखेड़ा में 67 लाख के विकास कायों का लोकार्पण

अजमेर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान में अभिवृद्धि के लिए नियमित रूप से अखबार पढ़ने की आदत डालनी चाहिए। उन्होंने यह बात हाथीखेड़ा में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण समारोह में कही।
   
देवनानी ने हाथीखेड़ा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समारोह में कहा कि वर्तमान समय प्रतियोगिता का है। विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान में वृद्धि करने के लिए समाचार पत्रों का नियमित अध्ययन करना चाहिए। समाचार पत्र पढ़ने की आदत विकसित होने से आधुनिक दुनिया के साथ चलने का अवसर मिलेगा।
   
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विद्यार्थियों के सर्वार्गींण विकास के लिए कृतसंकल्पित हैं। कक्षा एक से 8वीं तक के विद्यार्थियों को मिड डे मिल में तीन दिन तक दूध उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही विभिन्न पुरस्कारों एवं प्रात्साहनाें से विद्यार्थियों को अधिक अंक लाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से संकल्प दिलाया कि वे पढ़कर अजमेर, राजस्थान एवं देश का नाम रोशन करेंगे।
   
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने शनिवार को हाथीखेड़ा पंचायत क्षेत्र में 67 लाख के विकास कार्यो का लोकार्पण व 25 लाख 69 हजार के विकास कार्यो का शिलान्यास किया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाथीखेड़ा में रमसा के अन्तर्गत 23 लाख 69 हजार की राशि से तीन कक्षा कक्ष के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। बोराज भाटी की डांग फायसागर रोड़ में शोभाग के घर से कमला मेघवंशी के घर तक 5 लाख की तथा सीसी रोड से गोविन्द के मकान तक 8 लाख लागत से निर्मित सड़क का लोकार्पण किया। काजीपुरा फायसागर रोड़ में लक्की चौराहे पर डामर सडक से नारायण के मकान तक 10 लाख से निर्मित सड़क व डामर सड़क से प्रभु पेमा के मकान तक 5 लाख से निर्मित सीसी रोड तथा भैरू मंदिर रोड पर 5 लाख से निर्मित पुलिया का लोकार्पण किया। साथ ही काजीपुरा में विधायक कोष से प्रदत्त 4 लाख से बालाजी मंदिर के पास हथाई में निर्मित खुला तिबारा निर्माण का भी लोकार्पण किया गया। हाथीखेडा में सम्पत के मकान से कमलेश के मकान तक 10 लाख की राशि से, डामर सडक से शंकरसिंह के गोदाम की ओर 10 लाख से तथा पुरानी पंचायत भवन से लालसिंह के मकान तक 10 लाख की राशि से निर्मित पक्की सड़क का लोकार्पण किया तथा अटल सेवा केन्द्र के पास 2 लाख की राशि से निर्मित होने वाले महिला स्नानागार का शिलान्यास किया।
   
इस अवसर पर जिला प्रमुख वंदना नोगिया, श्रीनगर प्रधान सुनिता रावत, जिला परिषद सदस्य शमशेर सिंह, पंचायत समिति सदस्य शंकर सिंह रावत, स्थानीय सरपंच मतिया भाट, उपसरपंच लाल सिंह सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.