यहां पढ़िए, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा राजस्थान विधानसभा में पेश किया गया 78 पेज का पूरा बजट भाषण - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

यहां पढ़िए, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा राजस्थान विधानसभा में पेश किया गया 78 पेज का पूरा बजट भाषण

Jaipur, Rajasthan, rajasthan budget 2018, Rajasthan Budget, vasundhara raje budget 2018, Assembly, Vidhan Sabha, Rajasthan Assembly, Rajasthan Vidhansabha, Budget Session, BJP, Congress, Jaipur News, Rajasthan News
जयपुर। राजस्थान विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के तहत आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विपक्ष के हंगामे के बीच राजस्थान बजट 2018—19 पेश किया। इस दौरान काला कानून, कर्जमाफी और किसानों की आत्महत्या समेत कई मुद्दों पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते सीएम राजे काफी देर तक सदन में हो रहे शोर—शराबे के खत्म होने का इंतजार करती रहीें। वहीं विपक्ष के हंगामे पर संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने भी विपक्ष के हंगामे पर अपना विरोध जताया। वहीं विधानसभाध्यक्ष ने विपक्ष को जमकर लताड़ लगाई।

राजस्थान विधानसभा में सोमवार को सुबह 11 बजे सदन की कार्रवाई शुरू हुई। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने वित्त मंत्री के नाते जैसे ही सदन में बजट पढ़ना शुरू किया, प्रतिपक्ष के नेता रामेश्ववर डूडी खड़े हो गए और फिर काले कानून को वापस लेने की मांग करने लगे। इसका संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र राठौड़ समेत सत्तापक्ष ने विरोध किया। काफी देर तक सदन में हंगामे की स्थिति बनी रही। इसके बाद अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे सदस्यों को चेतावनी दी और बैठने की व्यवस्था दी। इसके बाद सदन सीएम ने अपना बजट भाषण पढ़ना शुरू किया।

एक शेर पढ़ने के साथ ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपना बजट भाषण पढ़ते हुए कहा कि राजस्थान में किसानों पर 30 सितंबर तक के 50 हजार तक के लोन और ओवर ड्यू पर ब्याज की माफ होगा। उन्होंने कहा कि इससे राज्य सरकार पर आठ हजार करोड़ रुपए का भार आएगा। राज्य कृषि ऋण आयोग के गठन की घोषणा की। प्रतिपक्ष ने पूर्ण कर्जमाफी की घोषणा की मांग को लेकर हंगामा किया। इसके चलते मुख्यमंत्री को अपना बजट भाषण रोकना पड़ा।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा विधानसभा में पेश किया 78 पेज का पूरा बजट भाषण यहां पढ़ें


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.