कांस्टेबल भर्ती-2017 की लिखित परीक्षा 7 से - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

कांस्टेबल भर्ती-2017 की लिखित परीक्षा 7 से

अजमेर। पुलिस विभाग में कांस्टेबल सामान्य एवं चालक पदो की भर्ती के लिए लिखित ऑनलाइन (कम्प्यूटर आधारित) परीक्षा 7 मार्च 2018 से लगभग 45 दिवस तक जयपुर, जोधपुर, अजमेर, अलवर, बीकानेर, झुंझुनूं, कोटा, सीकर, गंगानगर, उदयपुर में तीन पारियों में आयोजित की जाएगी।
   
जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने बताया कि कांस्टेबल सामान्य एवं चालक के लिए 5 हजार 390  पदो के लिए परीक्षा होनी है। परीक्षा के लिए अभ्यार्थी को एक घण्टा पहले प्रवेश पत्र में उल्लेखित परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होना अनिवार्य है। लिखित परीक्षा के ई प्रवेश पत्र विभाग की वैबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट पुलिस डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन पर सभी अभ्यार्थियों को प्रथम प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें अभ्यार्थी को परीक्षा की दिनांक एवं परीक्षा स्थान की सूचना होगी। परीक्षार्थियों को उनकी निर्धारित परीक्षा की दिनांक से तीन दिन पूर्व द्वितीय प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें परीक्षार्थी को परीक्षा की दिनांक, परीक्षा की पारी एवं परीक्षा केन्द्र की सूचना उपलब्ध होगी। परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर द्वितीय प्रवेश पत्र के साथ उपस्थित होना अनिवार्य होगा।
   
उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र वैबसाइट से प्राप्त करने की सूचना संबंधित अभ्यार्थी को उनके द्वारा आवेदन पत्र में दिए गए मोबाइल नम्बर के जरिए एसएमस अधिकृत फर्म द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। अभ्यार्थियों के परीक्षा के लिए मोक टेस्ट की सुविधा अधिकृत फर्म द्वारा वैबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी। संबंधित अभ्यार्थी लिखित परीक्षा के ई प्रवेश पत्र एवं महत्वपूर्ण निर्देश अपनी एसएसओ आई डी टांस्क्शन नम्बर एवं जन्म दिनांक अंकित कर डाउनलोड कर सकेंगे।
   
कंस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा हेतु अभ्यार्थी को ई प्रवेश पत्र के साथ स्वयं का आधार कार्ड, ई आधार कार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस, पैन कार्ड तथा पासपोर्ट में से एक मूल दस्तावेज लाना अनिवार्य होगा। अभ्यार्थी को बॉलपेन, पेंसिल परीक्षा केन्द्र पर साथ लाना अनिवार्य है। इनके अतिरिक्त मोबाइल ब्ल्यूटूथ, पर्स कोई भी आपत्तिजनक सामग्री के साथ अभ्यार्थी को परीक्षा हेतु प्रवेश नही दिया जाएगा।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.