पूर्व में उखाड़े जा चुके हैंडपंप के बचे अवशेष को मिटाने का प्रयास, विरोध करने पर मौके से हुए चंपत - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

पूर्व में उखाड़े जा चुके हैंडपंप के बचे अवशेष को मिटाने का प्रयास, विरोध करने पर मौके से हुए चंपत

Ajmer, rajasthan, delhi gate ajmer, dargah bajar ajmer, ajmer dargah, hand pump, hand pump, water hand pump, ajmer news, rajasthan news
अजमेर। पुलिस चौकी देहली गेट के पास स्थापित 50 से 55 वर्ष पुराने हैंडपंप को कुछ लोगों ने अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए रातोंरात वहां से उखाड़ने की कोशिश की, जिसमें वे आधे हैंडपंप को उखाड़ने में कामयाब हो गये थे, जिसकी रिपोर्ट थान गंज में बाजार के गणमान्य लोगों ने करवाई थी। उसी बचे हुए अर्द्धविक्षित हैडपंप को सोमवार देर रात को कुछ लोगों ने फिर से उखाड़ने व काटने की कोशिश की। स्थानीय युवकों के देख लेने व विरोध करने पर वो अपने इरादे में कामयाब नहीं हो सके और वहां से भाग छूटे।

देहली गेट धान मंडी एसोसिएशन एवं समस्त स्थानीय लोगों ने बताया कि हैडपंप देहली गेट पुलिस चौकी के बिल्कुल ही समीप है। उसके बावजूद उस हैंडपंप को क्षतिग्रस्त किया गया है और और बाकि बचे अर्द्धविक्षित हैंडपंप को पूर्ण रूप से उखाड़ने की कोशिश की गई।



स्थानीय लोगों ने बताया कि दरगाह शरीफ में आने वाले जायरीनों की सुविधा के लिए हैंडपंप अत्यंत जरूरी है। दरगाह से देहली गेट पुलिस चौकी तक यह एक ही हैंडपंप है और उर्स मेला भी नजदीक है। स्थानीय दुकानदार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों ने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हैंडपंप को शीघ्रतिशीघ्र सही करने और दोषियों को दंडित कराने के आदेश देने का ज्ञापन सौंपा।

लोगों का कहना है कि इस हैडपंप के बारे में जब जन स्वास्थ्य अभियंता से जीनगर से बात की तो उन्होंने भी जानकारी दी कि जन स्वास्थ्य अभियंता विभाग द्वारा भी थाना गंज में जानकारी दी गई है और पुलिस थाना गंज के थाना अधिकारी ने गंज थाने में हैंडपंप को खुर्दबुर्द करने का मामला 14 फरवरी को दर्ज होना बताया है।


संबंधित खबर भी पढ़ें : सार्वजनिक हैंडपम्प को क्षतिग्रस्त करने पर उपजा आक्रोश



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.