राजस्थान सिंधी अकादमी सिंधी भाषा के विकास के लिए कृत संकल्पित : राजानी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान सिंधी अकादमी सिंधी भाषा के विकास के लिए कृत संकल्पित : राजानी

अजमेर। राजस्थान सिंधी अकादमी के अध्यक्ष हरीश राजानी ने सिंधी अकादमी के सहयोग से सिंधी संगीत समिति के संयुक्त तत्वावधान में शुकवार से मृदंग सिनेमा में सिंधी पारिवारिक फिल्म वरदान के उदधाटन अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सिंधी अकादमी सिंधी भाषा के विकास के लिए कृत संकल्पित है। मुख्य अतिथि वासुदेव देवनानी ने कहा कि युवा पीढि की रूचि के अनुसार सिंधी फिल्म वरदान के माध्यम से सिंधी भाषा की सीख एवं शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा हैं जो कि एक सराहनीय कदम है।

समिति की प्रचार कमेटी के संयोजक रमेश लालवानी ने जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि फिल्म 13 से 19 अप्रैल तक सुबह 9 बजे के एक शो दिखाई जायेगी और बताया कि इस पिक्चर के माध्यम से सिंधी सभ्यता व संस्कृति की युवा पीढी को जानकारी देने के लिए इसे निःशुल्क रखा गया है।

इससे पूर्व समिति के अध्यक्ष धनश्याम भूरानी एवं कार्यकारी अध्यक्ष रमेश चेलानी, महासचिव धनश्याम ग्वालानी, रमेश लालवानी, गोविन्दराम जेनानी, काजल जेठवानी, तरूण लालवानी, धनश्याम ग्वालानी, दीपा रूपानी, किशोर विधानी ने अतिथियो का माल्यार्पण कर और शाल पहनाकर अभिनन्दन किया।

फिल्म के कलाकार कमल वरदानी ने बताया कि पिक्चर सामाजिक सरोकारों से जुड़ी है जिसमें बेटी बचाओ, बेटी पढाओ और महिलाओं को आगे बढाने की सामाजिक सीख दी गई है।फिल्म के उदधाटन कार्यक्रम में महंत स्वामी ओम प्रकाश एवं महंत नारी दादा ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया और सबको शुभकामनाऐ प्रदान की।
     



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.