करौली के बाद अब पुष्कर में तनाव, तोड़फोड़ करने वालों के साथ मारपीट के बाद बंद हुए बाजार - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

करौली के बाद अब पुष्कर में तनाव, तोड़फोड़ करने वालों के साथ मारपीट के बाद बंद हुए बाजार

pushkar, ajmer, rajasthan, sc st act, supreme court, bharat bandh, pushkar bandh, tension in pushkar, pushkar news, ajmer news, rajasthan news
अजमेर। सोमवार को भारत बंद के दौरान पुष्कर में की गई तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटनाओं से नाराज लोगों ने तोड़फोड़ में शामिल कुछ युवकों के साथ जमकर मारपीट की है। इसके बाद यहां माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है, जिसके चलते पूरे पुष्कर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और जगह-जगह पुलिस का भारी जाप्ता तैनात किया गया है। वहीं स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए फिलहाल पुष्कर में बाजारों को बंद करा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को भारत बंद के दौरान दलित संगठनों की ओर से किए गए प्रदर्शन में तोड़फोड़ करने वाले कुछ युवकों को स्थानीय लोगों ने पहचान लिया था। बताया जा रहा है कि इन लोगों में पुष्कर के कुछ पंडे भी शामिल थे, जिन्होंने तोड़फोड़ करने वाले युवकों के साथ आज मारपीट की। इसके बाद बाजार में स्थिति तनावपूर्ण हो गई और पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर स्थिति को काबू में किया।

दूसरी ओर, आज हुई मारपीट के बाद स्थिति तनावपूर्ण होने के साथ ही स्थानीय बाजारों को बंद कर दिया गया है। वहीं स्थिति पर नजर रखने के लिए जगह-जगह भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है, जिसके चलते पूरा पुष्कर किसी छावनी में तब्दील हो गया है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस-प्रशासन की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.