महिंद्रा ने लाॅन्च किया XUV 500 नया अवतार Plush New XUV—500 - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

महिंद्रा ने लाॅन्च किया XUV 500 नया अवतार Plush New XUV—500

xuv 500,mahindra xuv 500,mahindra,mahindra xuv 500 2017,mahindra xuv500,mahindra xuv 500 review
जयपुर। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने अपने सफलतम एसयूवी उत्पाद Mahindra XUV500 का नया अवतार Plush New XUV—500 लॉन्च किया है। महिंद्रा की यह एसयूवी कार बोल्ड न्यू डिजाइन, भव्य इंटीरियर और अधिक पावर और टोर्क तथा बेहतर फिट और फिनिश के साथ प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में नया बेंचमार्क सेट करती है। नई एक्सयूवी 500 को डीजल एवं पेट्रोल वेरिएंट के साथ कुल सात अलग—अलग रंगों में पेश किया गया है, जिसकी शुरूआती कीमत 12.38 लाख रुपए (एक्स-शोरूम जयपुर, डब्ल्यू 5 वेरिएंट के लिए) रखी गई है।

नए एक्सयूवी 500 की लाॅन्चिंग के अवसर पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट राजन वढेरा ने कहा कि 2011 में लॉन्च होने के बाद से एक्सयूवी 500 प्रीमियम अपने हाईटेक फीचर्स, अपनी शानदार स्टाइल, सर्वोत्तम सुरक्षा और बेमिसाल प्रदर्शन के कारण एसयूवी सेगमेंट में ट्रेंडसेटर बन गया है। भारत में 12 से 18 लाख रुपए की कीमत रेंज के साथ एक्सयूवी 500 ने प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट को गढा था और सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए नए रुझानों की स्थापना करते हुए यह इस क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ने वाला है। आज, शानदार न्यू एक्सयूवी 500 की लाॅन्चिंग के साथ हमने लक्जरी और स्टाइल में नए मानक बनाकर इसके वैल्यू प्रपोजीशन को और मजबूत किया है। यह अधिक प्रीमियम और शानदार लग्जरी के लिए ग्राहक की बढ़ती आकांक्षाओं को पूरा करने के लिहाज से डिजाइन किया गया है।

नई एक्सयूवी 500 एक बोल्ड और नई बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है, जिसमें नई अधिक चैडी ग्रिल है- क्रोम इनसर्ट्स के साथ, फोग लैंप्स एकदम नए क्रोम बेजल के साथ, नए एलईडी डीआरएल, नए डायमंट कट 45.72 सेमी (235/60 आर 18) एलाॅय व्हील्स और नया डिजाइन किया गया टेलगेट और नए रियर स्पाॅइलर के साथ स्प्ल्टि टेल-लैंप्स। नए एक्सयूवी 500 में इंटीरियर्स को और अधिक लग्जूरियस बनाया गया है और यह प्रीमियम न्यू टेन एंड ब्लैक थीम से युक्त न्यू क्विल्टेड टेन लैदर सीट्स और सूक्ष्म रूप से तैयार किए गए साॅफ्ट टच डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स और पियानो ब्लैक सेंटर कंसोल के साथ आता है। नए एक्सयूवी 500 की फिनिश को नए सिरे से परिष्कृत किया गया है और इसका केबिन और अधिक आरामदेह और शांत बनाया गया है।

अधिक शक्तिशाली एमहाॅक155 इंजन से सुसज्जित नया एक्सयूवी 500 114 केडब्ल्यू (155 बीएचपी) की उच्च शक्ति और 360 एनएम के उच्च टोर्क के साथ आता है। नया छठी पीढ़ी का इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड वैरिएबल जेमेट्री टर्बोचार्जर (ईवीजीटी) ने लो-एंड टोर्क को और बेहतर बना दिया है ताकि शहरी ड्राइविंग के अनुभव को और सुखद बनाया जा सके। नए एक्सयूवी 500 का एनहांस्ड सस्पेंशन एक भव्य और शानदार सवारी का आनंद देता है। एक्सयूवी 500 में उपलब्ध नई टैक्नोलाॅजी में इंडस्ट्री में सबसे पहले स्मार्ट वाॅच कनैक्टिविटी और अरकैमी एन्हांस्ड ऑडियो भी शामिल है। 

इसमें ऐसे हाई-टेक फीचर्स भी उपलब्ध हैं जो इसकी दुगनी कीमत वाले वाहनों में भी नहीं हैं। शानदार नए एक्सयूवी500 में आपको मिलती है अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम सुरक्षा, 6 एयरबैग के साथ, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएसपी विद रोलओवर मिटिगेशन, हिल होल्ड़ और हिल कंट्रोल और सभी पहियों में डिस्क ब्रेक और कई अन्य सुरक्षा सुविधाओं के साथ। इसके अलावा, एक्सयूवी 500 में इमरजेंसी काॅलिंग का फीचर है जो अपनी श्रेणी में सबसे पहले इसी में है।

5 डीजल वेरिएंट्स :
डब्ल्यू 5, 
डब्ल्यू 7, 
डब्ल्यू 9, 
डब्ल्यू 11
डब्ल्यू—11 ओ

इन 7 रंगों के साथ है उपलब्ध :
— न्यू क्रिमसन रेड
— न्यू मिस्टिक कॉपर
— पर्ल व्हाइट
— वोल्केनो ब्लैक
— मून डस्ट सिल्वर
— ओपुलेंट पर्पल
— लेक साइड ब्राउन।


नई एक्सयूवी 500 की खूबियां : 
— बोल्ड, न्यू डिजाइन जिसे मुड-मुडकर देखने को जी चाहे
— बोल्ड न्यू फ्रंट ग्रिल, क्रोम इनसर्ट्स के साथ
— नए सिरे से डिजाइन किया गया टेलगेट, स्प्ल्टि टेल-लैंप्स के साथ
— नए बडे, स्पोर्टी लुक वाले 45.72 सेमी (235/60 आर18) डायमंड-कट एलाॅय व्हील्स
— प्रकाशवान, न्यू डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल)
— न्यू एयरोडायनेमिक रियर स्पाॅइलर और डी पिलर स्तंभ ऐप्लीक
— नए क्रोम बेजल के साथ फोग लैंप्स
— डोर सिल पर नया क्रोम आवरण
— नई दोहरी रंग वाले स्की रैक

लग्जरी अनुभव वाला नया इंटीरियर :
— नई आलीशान क्विल्टेड लैदर सीट्स
— नया ब्लैक और टैन इंटीरियर
— न्यू साॅफ्टटच डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स
— न्यू पियानो ब्लैक सेंटर कंसोल
— न्यू सिल्वर इनसर्ट्स
— आइस ब्लू लाउंज लाइटिंग
— इल्यूमिनेटेड स्कफ प्लेट्स
— स्पोर्टी एल्यूमीनियम पेडल्स 


हाई पॉवर टोर्क :
— छठी पीढ़ी के ईवीजीटी (इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित वेरिएबल जेमेट्री टर्बोचार्जर) के साथ अधिक शक्तिशाली 2.2 लीटर एमहाॅक 155 डीजल
— अधिक शक्ति 114 किलोवाट (155 बीएचपी)
— टोर्क : 360 एनएम

कंटिंग एज और हाईटेक फीचर्स :
— एंटी-पिंच के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ
— 6-वे पावर-समायोज्य चालक की सीट
— ओआरवीएम पर लोगो प्रोजेक्शन लैंप
— जीपीएस नेविगेशन, यूएसबी ऑडियो/वीडियो/पिक्चर व्यूवर, ब्लूटूथ, आइपॉड कनेक्टिविटी, औक्स इनपुट के साथ 7 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट
— डायनेमिक असिस्ट के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा
— एंड्रॉइड ऑटो
— कनेक्टेड ऐप्स
— इकोसेंस टेक्नोलॉजी
— स्वचालित तापमान नियंत्रण (एफएटीसी)
— स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी
— अरकैमी ऑडियो
— टायर-ट्रोनिक्स (टायर प्रेशर और तापमान मॉनिटरिंग सिस्टम)
— पुश बटन प्रारंभ/बंद करें
— पेसिव कीलेस एंट्री
— स्मार्ट वर्षा और लाइट सेंसर
— क्रूज कंट्रोल
— ब्रेक एनर्जी रिजनरेशन सिस्टम
— वॉयस मैसेजिंग सिस्टम
— वॉयस रिकॉग्निशन और एसएमएस रीड आउट के साथ वॉयस कमांड


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.