मीडिया जगत में एक बार फिर बड़ा उलटफेर, राजस्थान में अब ये चैनल बनेगा नम्बर 1 - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

मीडिया जगत में एक बार फिर बड़ा उलटफेर, राजस्थान में अब ये चैनल बनेगा नम्बर 1

jaipur, rajasthan, media, rajasthan news channel, first india news, zee media, etv rajasthan, jagdish chandra, jaipur media news, bhadas4media, jaipur bhadas, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। राजस्थान के मीडिया जगत में जल्द ही एक बार फिर से बड़ा उलटफर होने वाला है, जिसे लेकर सूबे के मीडिया जगत में हलचल तेज हो गई है। वहीं इसे लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म होकर पूरे शबाब पर पहुंच गया है। आलम कुछ इस कदर सा दिखाई दे रहा है, जैसे किसे तूफान के आने से पूर्व तेज हवाएं चलती है।

दरअसल, आज के दौर में यूं तो हर कोई खबरिया चैनल खुद को नंबर वन बताने में माहिर है, लेकिन जब बात प्रादेशिक चैनलों में राजस्थान को लेकर की जाए तो यहां करीब 3-4 चैनलों के बीच ही नंबर वन बनने की हौड़ है। इनमें से ही कुछ प्रमुख चैनल जो आपस में नंबर वन के तमगे की दावेदारी जताते हैं, उनमें से ही एक में बहुत बड़ा उलटफेर होने जा रहा है।

अब कहीं कुछ उलटफेर होगा तो लाजमी सी बात है कि कहीं और भी इसका असर तो होगा ही। जी हां, जब राजस्थान के एक मीडिया महारथी किसी संस्थान से अलविदा होंगे तो उनके लिए कहीं और भी दरवाजे तो खुलेंगे ही। चर्चा है कि खुद को नम्बर वन बता रहे इस टीम के हैड साब ने अब इस चैनल को बाय-बाय बोल दिया है, जिनके साथ उनकी फौज के कई जवान भी उनके पीछे-पीछे निकलने की तैयारी में है।


जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में खुद को नंबर वन बताने वाले इस खबरिया चैनल के हैड साब ने अपने चैनल को टाटा-बाय-बाय बोल दिया है और अब जल्द ही नए मीडिया घराने में दाखिल होने वाले हैं, जिसमें उन्होंने आज ही अनॉफिशियल दौरा भी किया, जहां उनका स्वागत-सत्कार किया जा चुका है। ऐसे में चर्चा है कि कल शनिवार से ही वे नए संस्थान में ज्वॉइन कर लेंगे।

ऐसे में एक मैसेज भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसे साब के पूर्व संस्थान के एचआर डिपार्टमेंट द्वारा जारी किया जाना बताया जा रहा है। इसमें मैसेज में लिखा है  कि, 'संगठन घोषणा — * नवाचार और टिकाऊ सामग्री निर्माण कंपनी में अग्रणी रहे, हम हमेशा चंचल नेतृत्व में विश्वास करते हैं जो विकसित मीडिया गतिशीलता के साथ पूरक हो सकते हैं। एक वर्ष से अधिक कार्यकाल के साथ, श्री * * ने अपने कैरियर को ** से परे रखने का फैसला किया है। वह जनवरी 2017 में हमारे साथ शामिल हो गए और हमारे क्षेत्रीय चैनलों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, हालांकि उनके मूल्य ** के सात कोर मानदंडों के साथ एक बेमेल हैं। हम उसे भविष्य के प्रयासों के लिए सभी बहुत ही अच्छे चाहते हैं। श्री ** के बाहर निकलने के बाद और संगठन के भीतर विकास के अवसरों के लिए असाधारण अवसर प्रदान करने के हमारे समग्र दर्शन के अनुरूप, हम अपने वर्तमान पोर्टफोलियो को श्री ** को देने की कृपा कर रहे हैं। — उपर्युक्त तत्काल प्रभाव से कार्यान्वित किया जा रहा है। — सादर, मानव संसाधन।'


बताया जा रहा है कि हैड साब अब अपनी नई पारी जयपुर बेस्ड एक न्यूज चैनल के साथ शुरू करने वाले हैं और उनकी पुरानी टीम के कई साथी भी उनके पीछे-पीछे आने की तैयारी में हैं। बहरहाल, ऐसे में राजस्थान में नंबर वन होने का दावा करने वाले चैनलों की फेहरिस्त मेें अब एक और चैनल जुड़ने जा रहा है। भले ही कुछ भी हो, लेकिन इस उलटफेर को लेकर उम्मीद की जा रही है कि जिस नई जगह पर इनकी ज्वॉइनिंग होने जा रही है, वहां के भी दिन अब फिरने वाले हैं। वैसे इस नज़ारे को देखकर बहुत सी बातें कही जा सकती है, लेकिन फिलहाल कुछ कहा जाना मुनासिब नहीं है। बस इतना जरूर कहा जा सकता है कि, "इब्दिता ए इश्क है रोता है क्या, आगे आगे देखिए होता है क्या।"


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.