Rajasthan Royals ने अपने होम ग्राउंड पर Delhi Daredevils को D/L नियम के तहत 10 रन से हराया - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

Rajasthan Royals ने अपने होम ग्राउंड पर Delhi Daredevils को D/L नियम के तहत 10 रन से हराया

jaipur, rajasthan, ipl, ipl in jaipur, sawai mansingh stadium, sms stadium jaipur, rajasthan royals, delhi daredevils, rajasthan royals wins, rajasthan royals beat delhi daredevils, jaipur news, sports news
जयपुर। राजस्थान की जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हुई हाई वोल्टेज मैच में बारिश के खलल के बाद राजस्थान ने दिल्ली को 10 रनों से हरा दिया। 18वें ओवर में शुरू हुई तेज बारिश के काफी देर बाद तक भी नहीं रूकने के कारण दिल्ली को 6 ओवरों में 71 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 6 ओवरों में 4 विकेट खोकर 60 रन ही बना सकी।

गौरतलब पिछले 4-5 साल के लम्बे इंतजार के बाद राजधानी जयपुर में एक बार फिर से लौटे आईपीएल को लेकर राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों जितना रोमांच भरा था, उस पर कल बारिश ने पानी फेर दिया था। हालांकि शाम को मैच शुरू होने से पहले ही बारिश ने लोगों को हैरत में डाल दिया था, लेकिन बाद में बारिश रुकने पर मैच अपने समय पर शुरू हो गया था, लेकिन पहली ही पारी के 18वें ओवर में फिर से आई तेज बारिश में मैच में खलल डाल दिया था।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने ने 17.5 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए थे, तभी अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। काफी देर बाद तक बारिश के नहीं रूकने के कारण दिल्ली को छह ओवरों में 71 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और छह ओवरों में चार विकेट खोकर 60 रन ही बना सकी। ऐसे में राजस्थान रॉयल्य ने अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली को D/L नियम के तहत 10 रनों से हराकर मैच को अपने नाम कर लिया।

राजस्थान के लिए बेन लाफलिन ने दो ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए। जयदेव उनादकट ने दो ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट लिया। धवल कुलकर्णी ने एक ओवर में सिर्फ चार रन दिए, वहीं कृष्णाप्पा गौतम ने एक ओवर में 10 रन दिए। वहीं दूसरी ओर, बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 14 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए। ग्लैन मैक्सवेल ने 12 गेंदों में 17 रन बनाए, जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। क्रिस मौरिस सात गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद रहे।


जयपुर में कई सालों के इंतजार के बाद दोबारा से लौटे आईपीएउल के इस मैच को भले ही राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम कर लिया हो, लेकिन असली विजेता एसएमएस स्टेडियम के ग्राउंड्समैन ही कहे जाएंगे। क्योंकि पहली बार करीब साढ़ेे 9 बजे बारिश शुरू हुई और मैच को रोक दिया गया। इसके बाद काफी देर तक रुक-रुक कर बारिश होती रही।

इस दौरान चार बार कवर्स हटाए गए और ग्राउंड्समैन ने हर बार मैदान तैयार कर दिया, लेकिन बारिश फिर आ जाती और मैदान फिर गीला हो जाता। इसके बाद 18वें ओवर के आखिर में फिर से बारिश शुरू हो गई, जो काफी देर बारिश नहीं रुकी। ऐसे में आखिरकार 11 बजकर 55 मिनट पर फिर से मैच शुरू हुआ और दिल्ली को 6 ओवर में 71 रनों का संशोधित टारगेट मिला, जिसे वह हासिल नहीं कर पाई।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.