प्रगति के पथ पर मसूदा विधानसभा क्षेत्र, सिंगावल और सथाना में 13 करोड़ के विकास कार्यो का शुभारंभ - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

प्रगति के पथ पर मसूदा विधानसभा क्षेत्र, सिंगावल और सथाना में 13 करोड़ के विकास कार्यो का शुभारंभ

अजमेर। मसूदा विधानसभा क्षेत्र की सिंगावल और सथाना ग्राम पंचायतों के लिए रविवार का दिन ऎतिहासिक रहा । दोनाें ग्राम पंचायतों में एक ही दिन में 13 करोड़ रूपये के विकास कार्यो का शुभारंभ हुआ। पिछले साढ़े चार साल में मसूदा विधानसभा क्षेत्र में 1500 करोड़ रूपये के विकास कार्य करवाए गए हैं। सड़क,पानी, बिजली, कृषि सहित बुनियादी सुविधाओं का क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है।

मसूदा विधायक सुशील कंवर पलाड़ा एवं समाजसेवी एवं भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा ने आज मसूदा विधानसभा क्षेत्र की सिंंगावल और सथाना ग्राम पंचायतों में 13 करोड़ रूपये की लागत से विकास कार्यो का शुभारंभ किया । इस अवसर पर उनके साथ संपादक दीनबंधु चौधरी एवं क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधियों सहित विशाल जन समूह उपस्थित रहा। कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए विधायक सुशील कंवर पलाड़ा ने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में मसूदा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत, ढाणियों और शहरी क्षेत्रों में 1500 करोड़ के विकास कार्य करवाएं गए है। हमने पिछली सरकार के कार्यकाल में हुए कामों से कहीं ज्यादा राशि के विकास कार्य करवाए है। चुनाव के दौरान हमने क्षेत्र की जनता से वादा किया था कि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करेंगे। हमने क्षेत्र की जनता के लिए बुनियादी सुविधाओं के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखा और ईमानदारी से काम किया। नतीजा आज सभी के सामने है। दशकों से उपेक्षा का शिकार यह विधानसभा क्षेत्र पिछले साढ़े चार सालों से विकास की रोशनी से जगमगा रहा है।

विधायक पलड़ा ने कहा कि विधायक जन सेवा शिविरों के माध्यम से हमने क्षेत्र की जनता के दुख दर्द में भागीदार बनने का निर्णय किया। इन शिविरों के माध्यम से क्षेत्र के हजारों लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया गया। इसके साथ ही हमने क्षेत्र की गरीब, पीड़ित जनता का हमदर्द बनकर उनका साथ दिया। हजाराें लोगों को अपनी ओर से  लाखों रूपये के आटे के कट्टे और कम्बल वितरित किए गए।  दिव्यांगों को बड़ी संख्या में उपकरण वितरित किए गए।

समाजसेवी एवं भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा ने कहा कि हमने जिला प्रमुख के कार्यकाल में और मसूदा विधायक के कार्यकाल में इस क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास किया है। मसूदा क्षेत्र के प्रत्येक गांव व ढाणी इन विकास कार्यो के गवाह है। हमारा पूरा प्रयास रहा कि कतार में अंतिम छोर तक खड़े व्यक्ति को राहत प्रदान करें। सभी इलाकाें में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए काम हुआ है। ऎसी कोई ग्राम पंचायत नही है, जहां करोड़ों रूपये के काम नही हुए हों।

पलाड़ा ने कहा कि बिजली साढ़े चार साल में मसूदा विधानसभा क्षेत्र में 1500 करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाएं गए है। जब हमने इस क्षेत्र से चुनाव लड़ा तो सड़कों की स्थिति बेहद खराब थी। बहुत कम समय में 665 करोड़ रूपये की सड़कें क्षेत्र की गांव ढाणी में बनवायी गई हैं । पेयजल व्यवस्था को सुधारने के लिए हमने जी जान से काम किया और लोगों को राहत पहुंचायी।  हमने एक परिवार के रूप् में सभी को साथ लेकर क्षेत्र का विकास किया है।

प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी ने कहा कि किसी भी विधान सभा क्षेत्र की प्रगति का अंदाजा उस क्षेत्र की सड़कों और अन्य सुविधाओं के देखकर लगाया जा सकता है। मसूदा विधानसभा क्षेत्र में विधायक सुशील कंवर पलाड़ा एवं भंवर सिंह पलाड़ा ने जिस तरह इस क्षेत्र का विकास करवाया है । वह उनकी सक्रियता और जागरूकता का परिचायक है।  जनप्रतिनिधि सदैव अपने क्षेत्र के विकास के लिए प्रयत्नशील रहते है। मसूदा विधानसभा क्षेत्र सौभाग्यशाली है कि उन्हें पलाड़ा दम्पति जैसे जागरूक और संवेदनशील जनप्रतिनिधि मिलें।  जो भीषण गर्मी के बावजूद क्षेत्र में सक्रिय और लोगों के साथ मौजूद हैं।

हेलीकॉप्टर से आए, हुई पुष्प वर्षा

विधायक सुशील कंवर पलाड़ा एवं भंवर सिंह पलाड़ा हेलीकॉप्टर से सिंगावल और सथाना आए । उपस्थित जन समूह ने हाथ हिलाकर अपने प्रिय नेताओं का स्वागत किया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर पुष्प वर्षा भी की गई।


बग्घी पर बैठाकर किया अभिनंदन

दोनों गांवों में विधायक सुशील कंवर पलाडा एवं भंवर सिंह पलाड़ा का बग्घी पर बैठाकर स्वागत एवं अभिनंदन किया गांव के प्रमुख रास्तों से जुलूस निकाला गया। जूलुस के साथ भारी संख्या में जनसमूह चलाता रहा। कार्यक्रम स्थल पर सभी का साफा पहनाकर और तलवार भेंट कर पुष्प वर्षा के साथ अभिनंदन किया गया। तेज गर्मी के बावजूद दोनों स्थानाें पर भारी संख्या में जन समूह उपस्थित रहा।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.