एक करोड़ से बनने वाली सड़क कार्य का किया शिलान्यास - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

एक करोड़ से बनने वाली सड़क कार्य का किया शिलान्यास

अजमेर।  प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने कहा है कि सरकार ने अजमेर दक्षिण क्षेत्र में आम जन को मूलभूत सुविधायें प्रदान करने के लिए करोड़ों के विकास कार्य गत चार वर्षो के दौरान कराये है। जिससे जनता को काफी राहत मिली है।

भदेल रविवार को अजमेर दक्षिण विधान सभा क्षेत्र में श्रंगार चंवरी में एक करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास कर रही थी। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यकारी एजेन्सी आपसी समन्वय से कार्य करें तो विकास कार्य सुदृढ़ होते है तथा उन्हें बरकरार रखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस सड़क निर्माण के साथ ही एडीए द्वारा एक करोड़ रूपये की लागत से सड़क के दोनों और नालों का निर्माण किया जायेगा साथ ही ऊर्जा विभाग द्वारा बिजली के तारों को अन्डरग्राउण्ड करने पर भी एक करोड़ रूपया व्यय होगा। ये कार्य साथ साथ होने से विकास कार्य मजबूत एवं स्थायी होगें।

उन्होंने बताया कि इस सड़क निर्माण हो जाने से वार्ड संख्या 31,32 एवं 36 के नागरिकों को परिवहन की सुविधा मिल सकेगी। इसके साथ ही ताना जी नगर में 30 लाख रूपये की लागत से एडीए द्वारा नालियों की स्वीकृति जारी की गयी है, जिसका कार्य भी शीघ्र आरंभ होगा।  हाल ही एचबी फर्नीचर से धोलाभाटा तक सीसी सड़क निर्माण का कार्य हुआ है जिस पर एक करोड़ 92 लाख रूपये व्यय हुए है।  नगर निगम भी सेन्ट पाॅल से मेयो काॅलेज तक की सड़क का कार्य शीघ्र आरंभ करेगा जिस पर 75 लाख रूपये व्यय होगें। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा अमृत योजना के तहत पानी की लाईनों का कार्य हो रहा है। वहीं सीवरेज की समस्या का समाधान भी होगा। इसके साथ ही हृदय योजना में अजमेर की पुरातन हवेलियों की जीर्णोद्वार के कार्य तथा प्रसाद योजना में पुष्कर तीर्थ का कार्य हाथ में लिया गया है। इसके साथ ही रेल यात्रियों की सुविधा के लिए मदार एवं दौराई में सब स्टेशन बनाये गये है। इससे यात्रियों को अधिक रेल गाड़िया मिल सकेगी।  मुख्यमंत्री भामाशाह योजना में भी कई लोगों को लाभ मिला है।

इस मौके पर अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा ने बताया कि सरकार ने कौशल विकास के लिए अनेक योजनाएं चलायी है जिससे युवा अपने पैरों पर खड़े हो सकें।  सरकार की जन कल्याण कारी योजनाओं के फलस्वरूप आज भारत का स्थान विश्व के अग्रणी देशों में सम्मान से लिया जाने लगा है।  उन्होंने एडीए से टी गार्ड उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया।

समारोह में नगर निगम के महापौर धर्मेंद्र गहलोत ने कहा कि अजमेर में हुए विकास कार्य नजर आने लगे है। विकास कार्यो से आम जन को मूलभूत सुविधायें मिली है, लोगों ने राहत महसूस की है।

समारोह में पूर्व महापौर सुरेन्द्र सिंह शेखावत, पूर्व पार्षद सोहन शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। समारोह में अध्यक्ष अरविन्द यादव, सम्पत भाटी, प्रभा सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.