आसाम मीडिया के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से की भेंट - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

आसाम मीडिया के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से की भेंट

अजमेर।  आसाम मीडिया का 23 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सोमवार को जयपुर से अजमेर पहुंचा। दल के सदस्यों ने जिला  कलेक्टर आरती डोगरा से शिष्टाचार भेंट की।
   
मीडिया प्रतिनिधि मंडल के अजमेर कलेक्ट्रेट में पहुंचने पर जिला कलेक्टर ने दल के सदस्यों का स्वागत किया तथा धार्मिक नगरी अजमेर की पृष्ठभूमि से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि एक राज्य के प्रतिनिधि मंडल द्वारा दूसरे राज्य का भ्रमण करने से दोनों राज्यों की संस्कृति से रूबरू हुआ जा सकता है।
   
मीडिया प्रतिनिधि दल प्रभारी जाहिद अहमद ने बताया कि आसाम सरकार द्वारा राजस्थान की कला एवं संस्कृति से रूबरू होने, विशिष्टजनों से मुलाकात, एतिहासिक एवं दर्शनीय स्थलों का भ्रमण तथा यहां हो रहे विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को जानने के लिए यह भ्रमण रखा गया हैं। आसाम सरकार द्वारा प्रतिवर्ष इस प्रकार के भ्रमण कार्यक्रम रखे जाते है। इस बार महिला पत्रकारों को भी इसमें शामिल किया गया है। उन्होंने इस भ्रमण के लिए राजस्थान सरकार का भी आभार व्यक्त किया।
   
प्रतिनिधि मंडल ने आसाम सरकार की ओर से जिला कलेक्टर को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन कैलाश चंद शर्मा तथा सूचना जनसम्पर्क विभाग के उप निदेशक महेश चन्द्र शर्मा भी उपस्थित थे।

धार्मिक स्थलों का किया अवलोकन
मीडिया प्रतिनिधि दल ने सोमवार को अजमेर के विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत की वहीं नारेली स्थित जैन मन्दिर का भी अवलोकन किया। उन्होंने नई चौपाटी से आनासागर झील को देखा तत्पश्चात व पुष्कर गए। जहां पुष्कर सरोवर के पश्चात जगत पिता ब्रह्मा जी के दर्शन किए। दल के सदस्य सांय जयपुर के लिए प्रस्थान कर गए।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.