कलेक्टर से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, जर्जर डिस्पेंसरी को स्थानांतरित के लिए दिया ज्ञापन - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

कलेक्टर से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, जर्जर डिस्पेंसरी को स्थानांतरित के लिए दिया ज्ञापन

अजमेर। रामनगर अजमेर में जर्जर भवन में संचालित डिस्पेंसरी को नए भवन में संचालित करने हेतु अजमेर कलेक्टर आरती डोगरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य दीपक हासानी के नेतृत्व में गए प्रतिनिधीमंडल ने ज्ञापन दिया।

जानकारी देते हुए दीपक हासानी ने बताया कि अत्यंत खेद का विषय है कि करोड़ों की लागत से रामनगर डिस्पेंसरी हेतु बने भवन का मंत्री और सांसद राज्यसभा द्वारा लोकार्पण होने के बावजूद अभी तक लोग उसी पुराने जर्जर भवन में चल रही डिस्पेंसरी पर इलाज कराने को मजबूर है।

उन्होंने बताया कि पुरानी डिस्पेंसरी जर्जर स्थिति में है। इसमें मात्र 2 कमरे हैं को खाली करवाने के बजाय अपने निजी स्वार्थ के कारण आला अधिकारियों ने सुविधा युक्त भवन में शिफ्ट करने से कतरा रहे हैं। जिसके कारण मरीजों व उनके साथ आए परिजनों के लिए कभी भी दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है। यहां मरीजों को निशुल्क दवा योजना, जांच योजना व भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभों से वंचित है। उपरोक्त प्रकरण पूर्ण रूप से राजनीतिक उदासीनता प्रतीत हो रही है।जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने मांग  कि है कि शीघ्रताशीघ्र रामनगर डिस्पेंसरी पुराने जर्जर भवन से स्थानांतरित कर नए भवन में शिफ्ट कि जाए ताकि आमजन को इसका त्वरित लाभ मिल सके।

ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमंडल में शहर कांग्रेस प्रवक्ता अंकुर त्यागी, राजेश आनंद, अनिल कोठारी, लक्ष्मीकांत मूंदड़ा आदि मौजूद थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.