एचकेएच स्कूल में 17 दिवसीय समर कैंप संपन्न - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

एचकेएच स्कूल में 17 दिवसीय समर कैंप संपन्न

अजमेर। एचकेएच पब्लिक स्कूल, वैशाली नगर में 14 मई से 30 मई तक समर कैंप आयोजित किया गया, जिसमें लगभग 500 छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। समस्त छात्र-छात्राओं ने  समर कैंप में संचालित शारीरिक, रचनात्मक एवं कौशलात्मक गतिविधियों में प्रशिक्षण प्राप्त किया।

शारीरिक प्रशिक्षण में राहुल ने बास्केटबॉल, चाँदमल ने रोलर स्केटिंग, प्रदीप ने कराटे, राकेश सोनी ने योगा एवं सुनीता ने ऐरोबिक्स में लगभग 250 छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया।

रचनात्मक प्रशिक्षण में लोकेश ने बैंड में 25, अंजु शर्मा एवं भावना ने फोनेटिक्स व स्पोकन इंग्लिश में 150, मिनाक्षी व  नीलम ने हैंडराइटिंग इम्प्रुवमेन्ट व रंगोली में लगभग 100 बच्चों को प्रशिक्षण दिया। दयाराम ने ड्राइंग-पेन्टिंग, अराधना ने शैल व बीड्स से बाँदनवार तथा वाल हैंगिंग बनाने की कला लगभग 150 बच्चों को सिखाई। शिल्पी ने लगभग 25 बच्चों को मेहंदी की कला सिखाई।

इसी क्रम में कौशलात्मक विकास हेतु संदीप बागड़ी ने लगभग 75 बच्चों को कम्प्यूटर पर डिजाईनिंग एवं एनिमेशन का प्रशिक्षण दिया। उषा ने पाककला में 25, वीरेन्द्र ने क्लासिकल डांस, भगवती ने लोकनृत्य तथा पल्लवी ने फ्री-स्टाईल डांस में लगभग 150 बच्चों को प्रशिक्षण दिया। अनीता ने म्यूजिकल इन्स्ट्रूमेन्ट्स में लगभग 50 बच्चों को प्रशिक्षण दिया।

ममता विष्णु तथा अंजु यादव ने सामान्य हिन्दी व उषा चाँगल व ऋचा ओझा ने बेसिक मेथ्स में छात्रों की नींव मजबूत करने के लिए प्रशिक्षण दिया। विद्यालय में कक्षा 10वीं की विज्ञान व गणित विषय तथा कक्षा 12वीं के सभी संकायों में ऐच्छिक विषयों की अतिरिक्त कक्षाएँ भी लगाई गई। शिविर में प्रशिक्षकों ने रूचि लेकर उत्साहपूर्वक अपनी सेवाएँ दी।

इस ग्रीष्मकालीन शिविर की समन्वयिका ज्योति गोयल इंचार्ज उच्च प्राथमिक विभाग तथा रीना करना प्रधानाध्यापिका प्राथमिक विभाग रहीं। संस्था के प्रशासक अजय कुमार ठाकुर ने समस्त कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। साथ ही इसे पूर्णतया निःशुल्क रखा। जिसके लिए विद्यालय परिवार उनका आभारी रहेगा। समापन के अवसर पर सभी विद्यार्थियों ने जो कुछ सीखा, उसका प्रदर्शन किया। प्राचार्या मधु गोयल ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

अंत में शिविर के सभी प्रतिभागियों को विद्यालयाध्यक्ष मोतीलाल ठाकुर के कर-कमलों द्वारा प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.