विकास कार्यों में गुणवत्ता का रखें ध्यान : कलेक्टर - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

विकास कार्यों में गुणवत्ता का रखें ध्यान : कलेक्टर

अजमेर । जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने गुरूवार को अजमेर शहर में विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत चल रहे तथा प्रस्तावित विकास कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं करें।
 
जिला कलेक्टर ने गुरूवार को जयपुर रोड बाईपास से लेकर एलिवेटेड रोड, ब्यावर रोड पर बन रहे आरओबी, राजकीय संग्रहालय में बनायी जा रही फिल्म लाईब्रेरी, सुभाष उद्यान, लवकुश गार्डन के समीप केफेटेरिया, पुरानी विश्राम स्थली एवं चौरसियावास नाले के कार्यों को देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि समयबद्धता के साथ समस्त कार्य पुर्ण हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने जयपुर बाईपास से शहर में आने वाले मार्ग के तिराहे पर महर्षि दयानन्द सरस्वती की प्रतिमा लगाने तथा पार्क विकसित करने के कार्य को शीघ्र आरम्भ करने के लिए निर्देश दिए। अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा इस कार्य के लिए प्रस्ताव लिया जा चुका है। जिस पर 25 करोड़ की लागत आएगी। कार्य के टेण्डर शीघ्र लगेंगे।
 
जिला कलेक्टर ने गांधी भवन चौराहे पर आकर एलिवेटेड रोड के संबंध में भी जानकारी ली तथा मौके का निरीक्षण किया। यह कार्य आरएसआरडीसी द्वारा कराया जाएगा। जिसे शीघ्र सर्वे कार्य पूर्ण कर प्रारम्भ करने के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर ने ब्यावर रोड स्थित आरओबी के कार्य का अवलोकन भी किया। इस कार्य पर 27 करोड़ रूपए व्यय होंगे। इस कार्य में कुछ तकनीकी समस्या आ रही थी जिसके लिए उपखण्ड अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए गए। जिला कलेक्टर ने राजकीय संग्रहालय के समीप बन रही फिल्म लाईब्रेरी का निरीक्षण भी किया। यह कार्य पुरातत्व विभाग द्वारा किया जाना है। जहां पुरानी फिल्मो का डिजीटलाईजेशन होगा। जिला कलेक्टर ने पुरातत्व विभाग के अधीक्षक को बिजली, पानी कनेक्शन शीघ्र करने के निर्देश दिए।
 
जिला कलेक्टर ने हृदय योजना अन्तर्गत बन रहे सुभाष उद्यान में वॉकिंग ट्रेक, योगा पार्क, ओपन जिम, साईकिल स्टैण्ड इत्यादि को देखा। उन्होंने सुभाष उद्यान का समस्त कार्य 15 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने लवकुश उद्यान में बन रहे कैफेटेरिया के कार्य को भी देखा तथा कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। यह कार्य जून के अन्तिम सप्ताह तक पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया।
 
जिला कलक्टर ने बांडी नदी से आनासागर में आ रही आवक स्थल को भी देखा। नगर निगम के आयुक्त श्री हिमांशु गुप्ता ने पानी को डाईवर्ट कर सिवरेज प्लान्ट तक ले जाने की कार्ययोजना की जानकारी दी। जिला कलक्टर ने मौके पर ही चल रही आनासागर को साफ करने के लिए मंगायी गई डिवीडिंग मशीन के कार्य को देखा तत्पश्चात वे चोरसियावास नाले पर कचरा रोकने के लिए बने स्ट्रक्चर को भी देखा।
 
इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त हिमांशु गुप्ता सहित आरएसआरडीसी एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.