सिटीजन कौसिंल एवं जिला पत्रकार संघ के कार्यक्रम में कलेक्टर हुई आमजन से रूबरू - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सिटीजन कौसिंल एवं जिला पत्रकार संघ के कार्यक्रम में कलेक्टर हुई आमजन से रूबरू

अजमेर। जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने कहा है कि विकास एक सतत् प्रक्रिया है। जो निरन्तर चलती रहेगी। लेकिन इसमें जनसहभागिता से और अच्छा कार्य कर हम शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बना सकते है।

जिला कलेक्टर बुधवार सांय जिला पत्रकार संघ के सभागार में आयोजित सिटीजन कौंसिल एवं जिला पत्रकार संघ द्वारा आयोजित स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर आयोजित रूबरू कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि शहर का सर्वागीण विकास हो इसके लिए सामुहिक समन्वय से प्रयास किये जा रहे है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत भी जो कार्य चल रहे है, उन्हें समयबद्धता से पूर्ण कराया जाएगा। आज जो सुझाव आए है। उन पर भी पूरा ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कार्यालय में आमजन के लिए उनके दरवाजे सदैव खुले है। कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या लेकर मिल सकता है। जिसका समाधान करने का पूरा प्रयास होगा। आज जो समस्याएं सभी की ओर से आयी है। उसे भी दूर करने का यथासंभव प्रयास किया जाएगा। शहर का प्रत्येक नागरिक पाॅलीथीन का इस्तेमाल नही करने की ठान लें तो पूरा शहर प्लास्टिक फ्री हो सकता है।

इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त हिमांशु गुप्ता ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि यह प्रोजेक्ट एक हजार 948 करोड़ रूपये का है जिसमें 973 करोड़ रूपये अनुदान के रूप में सरकार से प्राप्त हुए है। उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कराए जाने वाले एलिवेटेड रोड़, सुभाष उद्यान विकास कार्य, आनासागर विकास, वाटर स्पोर्टस, पेयजल वितरण समस्या, स्मार्ट क्लासेस, पाथवे पर सोलर लाईटे, केईएम में हाट बाजार, साईकिल शेयरिंग प्रोजेक्ट आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा बताया कि इन प्रोजेक्ट को पूर्ण गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आमजन के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि वर्षा से पूर्व सभी प्रमुख नालों का साफ करवा दिया जाएगा तथा सीवरेज का पानी ट्रीटमेंट प्लाट के माध्यम से ही झील में जाए इसके लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सीवरेज कनेक्शन देने का कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर अरविन्द सैंगवा ने शहर में आमजन की विभिन्न समस्याओं के लिए सभी को सजग रहने  की जरूरत बतायी।

प्रारम्भ में सिटीजन कौंसिल एवं जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष दीनबन्धु चौधरी ने कौंसिल द्वारा अजमेर शहर के विकास में किए जा रहे कार्यो की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने शहर के विकास में सीवरेज कनेक्शन एवं ऐलीवेटेड रोड का कार्य प्राथमिकता से कराए जाने पर जोर दिया। प्रारम्भ में उन्होंने सभी का स्वागत किया। अंत में आभार एल.डी. त्रिपाठी ने व्यक्त किया। 



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.