रोजगार सृजन कार्यक्रम टास्क फोर्स की बैठक आयोजित - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

रोजगार सृजन कार्यक्रम टास्क फोर्स की बैठक आयोजित

अजमेर। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण गर्ग की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित हुई।

जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक सी.बी. नवल ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्राी रोजगार सृजन कार्यक्रम से संबंधित तीनों एजेंसियों खादी और ग्रामोद्योग आयोग, खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड एवं जिला उद्योग केंद्र में आॅनलाइन प्राप्त 114 आवेदनों की समीक्षा की गई। समीक्षा के उपरान्त 108 आवेदन पत्रों को संबंधित बैंको में अग्रेसित करने के लिए अभिशंषा की गई। अग्रेसित आवेदन पत्रों में मंडप डेकोरशन, कम्प्यूटर सेंटर, मिनरल ग्राइडिंग, मार्बल कटिंग, मिनरल वाॅटर, ब्यूटी पार्लर, रेडिमेड गारमेंट, वाहन रिपेरिंग, कैटरिंग एवं मसाला सें संबंधित व्यवसाय सम्मिलित है।

उन्होंने बताया कि गर्ग ने निर्देशित किया कि भविष्य में तीनों एजेंसियों को प्राप्त आवेदन पत्रों की प्राथमिक जांच की जाए। उनमें विविधता लिये हुए प्रोजेक्टस होने चाहिए। एक ही प्रकार के व्यवसाय स्थापना से व्यवसाय का लम्बे समय तक चल पाना संदिग्ध रहता है।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य शमशेर सिंह रावत, मनोज गोयल, अग्रणी जिला प्रबंधक आर. पी. अग्रवाल, पाॅलिटेक्निक काॅलेज, खादी ग्रामोद्योग आयोग एवं खादी बोर्ड के प्रतिनिधि उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.