ई-शक्ति परियोजना की कार्यशाला आयोजित - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

ई-शक्ति परियोजना की कार्यशाला आयोजित

अजमेर। जिला कलेक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में मंगलवार को ई-शक्ति परियोजना की कार्यशाला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस कार्यशाला में स्वयं सहायता समूहों के डिजीटिलीकरण के बारे में विचार विमर्श किया गया।
   
नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक बी.बी.खरबंदा ने बताया कि वर्तमान में चार एजेंसियों के माध्यम से अब तक 2 हजार 858 समूहों का डिजटलाईजेशन किया जा चुका है। इस पोर्टल का उपयोग मोबाइल पर भी किया जा सकता हैं। मोबाइल पर ई-शक्ति एप के माध्यम से 2 हजार 458 समूहों को अपलोड किया जा चुका है। जिसमें 858 गांवों का कवर किया गया है।
   
उन्होेंने बताया कि इस पोर्टल के माध्यम से समूह तथा समूह के सदस्यों की पूरी जानकारी व वित्तीय समावेशन उपलब्ध है। वर्ष 2018-19 जिले का लक्ष्य 3 हजार स्वयं सहायता समूहों के खाते खोलने व 4 हजार समूहों को ऋण उपलब्ध कराने का लक्ष्य भी समय पर पूर्ण करने के लिए कहा गया।
   
कार्यशाला में बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, पंजाब नेशनल बैंक, यूको बैंक, अजमेर सैन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक सहित विभिन्न बैंकों के अधिकारियों ने भाग लिया।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.