अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को ब्रह्माकुमारीज का समर्थन, दादी जानकी ने किया योग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को ब्रह्माकुमारीज का समर्थन, दादी जानकी ने किया योग

Abu road, mount abu, sirohi, rajasthan, om shanti, bhanti van abu, dadi janki, brahma kumaris, brahmakumaris, abu news, rajasthan news
माउंट आबू। शुक्रवार को यानि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है और इसके लिए देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले योग दिवस से एक दिन पूर्व कई स्थानों पर विभिन्न आयोजनों के माध्यम से योग के प्रति जागरूकता का संदेश भी दिया गया। इसी क्रम में आबू रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में 103 वर्षीय दादी जानकी ने भी योग कर योग दिवस के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।

योग दिवस को लेकर लोगों में भारी उत्साह है और आबू रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन में देश के कई हिस्सों से आए 4 हजार से ज्यादा लोगों ने योग किया। लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए खुद ब्रह्माकुमारीज संस्थान की मुख्य प्रशासिका 103 वर्षीय राजयोगिनी दादी जानकी भी पहुंची और उन्होंने योग करके योग के प्रति जागरूकता का संदेश दिया तथा योग का महत्व भी समझाया।

शांतिवन के डायमंड हाॅल में भारी संख्या में लोगों ने योग के साथ राजयोग कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी की। संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, आबू रोड यूआईटी चेयरमैन सुरेश कोठारी, आबू रोड पालिका चेयरमैन सुरेश सिंदल योग कार्यक्रम के आयोजक तथा मेडिकल प्रभाग के सचिव डाॅ. बनारसी, बीके भरत समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग, स्कूलों के बच्चे तथा ब्रह्माकुमारी संस्थान के सदस्य शामिल हुए।

आपको बता दें कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय संस्थान का सबसे मूल आधार एवं प्रमुख उद्देश्य ही लोगों को राजयोग का महत्व बताकर इसके प्रति सजग करना है। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय पिछले 82 वर्षों से दुनियाभर तेजी से कार्य कर विश्व की सभी आत्माओं के कल्याण में लगी है। संस्था का मुख्य उद्देश्य लोगों को आत्मा एवं परमात्मा के बारे में बताना और राजयोग के माध्यम से आत्मा का परमात्मा से सीधा जुड़ाव कायम करना है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.